logo

IND Vs NZ, 2nd T20 Match Preview: बे ओवल में आज पंड्या- लक्ष्मण खोजेंगे जवाब

IND Vs NZ, 2nd T20 Match Preview: Pandya-Laxman will find answers today at Bay Oval

 
IND Vs NZ, 2nd T20 Match Preview: Pandya-Laxman will find answers today at Bay Oval

Mhara Hariyana News:

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल की हार को भुलाकर नई शुरुआत करने की कोशिशों में लगी है. न्यूजीलैंड के दौरे पर इसकी जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या को दी गई है. दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था. सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला जाना है. भारतीय फैंस भी अपनी टीम को एक्शन में देखने के लिए बेताब हैं.


इस दौरे पर भारतीय टीम मैनेजमेंट को 33 साल के भुवनेश्वर कुमार की मौजूदगी को लेकर चल रही दुविधा से निपटना पड़ सकता है. इस समय सभी जवाब नकारात्मक ही दिखते हैं, इसलिये एक सवाल उठता है कि क्या भुवी को सबसे सीनियर तेज गेंदबाज के तौर पर खिलाना युवाओं से मौका छीनने जैसा नहीं होगा. सवालों की यह तलवार अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान हार्दिक पंड्या के सामने लटकी हुई है.

भुवी के लिए कौन होगा बाहर
अगर भुवनेश्वर को मौका दिया जाता है तो मैनेजमेंट उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज की जोड़ी को परखने के मौके से चूक सकता है. मलिक और सिराज की जोड़ी फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स और डेवॉन कॉनवे जैसे मजबूत खिलाड़ियों के खिलाफ दबाव भरी परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन करते हैं. उनकी काबिलियत को परख नहीं पाएगा. भारत के तेज गेंदबाज मलिक को तैयार करने की जरूरत है. पाकिस्तान ने हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह के साथ दिखा दिया है कि ज्यादा तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं.

ओपनिंग जोड़ी पर रहेगी नजर
ऋषभ पंत को जब इस सीरीज के लिए टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया तो कहा गया था कि वह पारी का आगाज करेंगे, लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि शुभमन गिल ईशान किशन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. यह देखना काफी दिलचस्प होगा. एक अन्य विकल्प केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा के बीच हो सकता है.