logo

PNB में ग्राहकों को FD पर मिलेगी 7.85% की ब्याज दर, जानें कौन उठा सकता है फायदा

In PNB, customers will get 7.85% interest rate on FD, know who can take advantage

 
In PNB, customers will get 7.85% interest rate on FD, know who can take advantage

Mhara Hariyana News:

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने शुक्रवार को कहा कि वह 600 दिन की एक स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम पर सालाना 7.85 फीसदी ब्याज देगा. यह स्पेशल एफडी स्कीम 19 अक्टूबर 2022 से लागू हो गई है. एक बयान में कहा गया है कि Bank 7.85 फीसदी सालाना तक ऊंची ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है. यह स्कीम वरिष्ठ नागरिकों (60-80 साल) और सुपर सीनियर सिटीजन (80 साल और अधिक) के लिए है. इसके तहत एकमुश्त दो करोड़ रुपये से कम की राशि जमा कराई जा सकती है.


दो तरह के ऑप्शन मौजूद
पीएनबी की स्पेशल 600 दिन की यह एफडी स्कीम प्रीमैच्योर विद्ड्रॉल और उसके बिना भी उपलब्ध है. पीएनबी प्रीमैच्योर विद्ड्रॉल वाले ऑप्शन के तहत 7 फीसदी सालाना की ब्याज दर पेश कर रहा है. इसके अलावा इसमें सीनियर सिटीजन के लिए 7.50 फीसदी और सुपर सीनियर सिटीजन के लिए 7.80 फीसदी की ब्याज दर मौजूद है.

वहीं, बिना प्रीमैच्योर विद्ड्रॉल ऑप्शन में 7.05 फीसदी सालाना की दर से ब्याज मिल रहा है. इसमें सीनियर सिटीजन के लिए 7.55 फीसदी और सुपर सीनियर सिटीजन के लिए 7.85 फीसदी की ब्याज दर मौजूद है. इस तरह पीएनबी अब स्पेशल एफडी स्कीम पर अधिकतम 7.85 फीसदी की ब्याज दर पेश कर रहा है.

ऑनलाइन भी कर सकते हैं निवेश
इस स्पेशल ऑफर पर बोलते हुए पंजाब नेशनल बैंक के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने कहा कि बैंक का मकसद अपने मूल्यवान ग्राहकों को सबसे बेहतर स्कीम्स पेश करना है और वे ग्राहकों को ऊंची ब्याज दरों पेश करके खुश हैं, जिससे वे अपनी बचत पर ज्यादा कमाई कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ज्यादा आसानी के लिए, बैंक के मौजूदा ग्राहक इस स्कीम का फायदा पीएनबी वन ऐप और इंटरनेट बैंकिंग के जरिए ऑनलाइन भी उठा सकते हैं.