logo
Indian Railways : रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, अब हर बार मिलेगी कंफर्म टिकट
भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने त्योहार के सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों के डिब्बों को बढ़ाने के लिए विचार विमर्श किया है।
 
भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने त्योहार के सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों के डिब्बों को बढ़ाने के लिए विचार विमर्श किया है।

Mhara Hariyana News: 

Indian Railways : भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने त्योहार के सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों के डिब्बों को बढ़ाने के लिए विचार विमर्श किया है। और इस पर ऐलान कर दिया है। आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए Indian Railways ने देखा कि यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है।

जिस कारण से ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट में इजाफा देखा गया है। इससे ट्रेनों के डिब्बे में अधिक से अधिक यात्रियों को कंफर्म सीट मिल जाएंगी। उत्तर पश्चिम रेलवे ने कुछ रेलवे जिन डिब्बों के बारे में घोषणा की है। वह बीकानेर-दादर ट्रेन, उदयपुर सिटी-खजुराहो ट्रेन, उदयपुर सिटी-दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन भी शामिल हैं।

Also Read - इंदिरा गांधी के 'प्रोजेक्ट टाइगर' से लेकर कुछ ऐसा रहा जानवरों के संरक्षण का इतिहास


बीकानेर-दादर-बीकानेर ट्रेन
आपको बता दें कि बीकानेर से दादर तक जाने वाली गाड़ी नंबर- 14707 बीकानेर-दादर ट्रेन में 17 से 18 सितंबर से द्वितीय शयनयान लिस्ट के डिब्बे की बढ़ोतरी की गई है।

Latest Job News: आपने भी MBA डिग्री की है तो tata group की एयरलाइन कर रही है बंपर भर्ती, अभी जाने
इसी प्रकार दादर से बीकानेर जाे वाली गांडी 14708, दादर-बीकानेर ट्रेन में 18 से 19 सितंबर को 1 द्वितीय शयनयान के लिस्ट के डिब्बे की टेम्प्परी रुप से बढ़ोतरी की गई है।

इसकी प्रकार दिल्ली सराय रोहिल्ला से उदयपुर सिटी तक चलने वाली ट्रेन-20473, 19 सितंबर से 22 सितंबर तक सेकेंड स्लीपर क्लास डिब्बे की बढोतरी की गई है।

जम्मू तवी-बाड़मेर-जम्मू तवी ट्रेन
जम्मू तवी से बाड़मेर तक जाने वाली ट्रेन-14662, जिसमें 18 सितंबर से 23 सितंबर और 25 सितंबर से 16 अक्टूबर तक सेकेंड स्लीपर क्लास डिब्बे की बढोतरी की गई है।

TECNO Camon 19 Pro: कलर चेंजिंग इफेक्ट वाला भारत का पहला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए कीमत


इसी प्रकार बाड़मेर से जम्मू तवी तक जाने वाली ट्रेन- 14661 जिसमें 20 सितंबर से 25 सितंबर और 27 सितंबर से 18 अक्टूबर तक सेकेंड स्लीपर क्लास डिब्बे की बढोतरी की गई है।


उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटी ट्रेन
उदयपुर सिटी से खजुराहो तक जाने वाली ट्रेन – 19666, जिसमें 17 सितंबर को सेकेंड स्लीपर क्लास डिब्बे की बढोतरी की गई है।

इसके साथ खजुराहो से उदयपुर सिटी तक जाने वाली ट्रेन – 19665, 19 सितंबर को सेकेंड स्लीपर क्लास डिब्बे की बढोतरी की गई है।