logo

अमेरिका के वालमार्ट स्टोर में अंधाधुंध फायरिंग, 10 लोगों के मारे जाने की खबर

Indiscriminate firing in America's Walmart store, news of 10 people killed

 
Indiscriminate firing in America's Walmart store, news of 10 people killed

Mhara Hariyana News:

अमेरिका में ताबड़तोड़ फायरिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. फायरिंग की ताजा घटना अमेरिका के वर्जीनिया प्रांत में हुई है. वर्जीनिया में अंधाधुंध फायरिंग वालमार्ट के एक स्टोर में हुई जिसमें कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है.


घटना को लेकर शहर के अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के वॉलमार्ट के एक स्टोर में एक बंदूकधारी ने कई लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है, साथ ही फायरिंग करने वाला शूटर भी मारा गया है. उन्होंने कहा कि “चेसापीक पुलिस ने भी सैम के सर्कल पर स्थित वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग की बड़ी घटना की पुष्टि की है.”

डलासः अस्पताल में फायरिंग में 2 की मौत
इस बीच अमेरिका के डलास और कैलिफॉर्निया में गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. डलास में शनिवार को एक अस्पताल में हुई गोलीबारी में उसके दो कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि पुलिस की जवाबी फायरिंग में संदिग्ध बंदूकधारी घायल हो गया.

फायरिंग की घटना मेथोडिस्ट हेल्थ सिस्टम अस्पताल के अंदर शनिवार सुबह करीब 11 बजे हुई. अस्पताल के प्रवक्ता रेयान ओवेन्स ने अपने एक बयान में कहा, “मेथोडिस्ट हेल्थ सिस्टम का एक पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचा, उसने संदिग्ध का सामना किया और उस पर गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गया.” मारे गए दोनों कर्मचारियों के नाम नहीं बताए गए हैं. यह भी जानकारी नहीं दी गई है कि वे किन पदों पद तैनात थे.

फायरिंग की दूसरी घटना कैलिफॉर्निया में एक हाई स्कूल में हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि शुक्रवार रात ग्रांट यूनियन हाई स्कूल में फुटबॉल मैच खत्म होने के बाद करीब 20 लोगों के बीच हुई कहासुनी के बाद गोलीबारी हुई. अधिकारियों को स्कूल की एक पार्किंग में एक बंदूक और टूटे हुए शीशे मिले हैं.पुलिस ने कहा कि लगभग 20 साल के युवक गोली लगी, जिसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में उसकी मृत्यु हो गई.

कोलोराडोः समलैंगिकों के नाइट क्लब फायरिंग में मारे गए 5 लोग
दो दिन पहले रविवार को अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स में समलैंगिकों के एक नाइट क्लब में फायरिंग की घटना हुई थी. नाइट क्लब में हुई फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बाद में पुलिस ने घटना के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. हमले में घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नाइट क्लब में गोलीबारी कर पांच लोगों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार एंडरसन ली एल्ड्रिक ने डेढ़ साल पहले भी अपनी मां को एक देसी बम से हमला करने की धमकी दी थी, जिसके चलते आसपास के घरों को खाली कराना पड़ा था. घटना के बारे में अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और बम रोधी दस्ते ने बाद में एल्ड्रिक को आत्म समर्पण करने के लिए मना लिया था. हालांकि, इस घटना के बावजूद उसके खिलाफ परिजन को बंधक बनाने या धमकी देने के आरोप में कानूनी कार्रवाई किए जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है.

इस बात का भी कोई रिकॉर्ड नहीं है कि पुलिस ने एल्ड्रिक के खिलाफ कोलोराडो के बंदूक कानून के तहत कोई मामला दर्ज किया, जिसके आधार पर उसके पास से उन हथियारों और विस्फोटकों को जब्त करने की कार्रवाई की जा सकती थी, जिसके होने का दावा उसकी मां ने किया था.