logo

‘JDU पहले से ज्यादा मजबूत’, नीतीश बोले-कुशवाहा खुद BJP के संपर्क में जाना चाहते

'JDU stronger than before', Nitish said - Kushwaha himself wants to get in touch with BJP
 
‘JDU पहले से ज्यादा मजबूत’, नीतीश बोले-कुशवाहा खुद BJP के संपर्क में जाना चाहते

बिहार में उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के बयान से सियासत गरमाई हुई है. कुशवाहा ने कहा था कि जनता दल यूनाइटेड अब कमजोर प्रतीत हो रही है. वहीं, कुशवाहा के बयान परएक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. नीतीश ने कहा है कि हमारी पार्टी कमजोर नहीं है, पहले से ज्यादा सदस्य जुड़े हैं. नीतीश ने कुशवाहा पर तंज कसते हुए कहा कि बयान देने के बाद वह खूब खुशी मनाएं और मस्त रहें.


नीतीश कुमार ने कुशवाहा पर निशाना साधते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा खुद बीजेपी के संपर्क में जाना चाहते हैं . जिसको जहां जाना है, वह चला जाए जिस दिन मन करे, वह वहां चले जाए. हमें कोई आपत्ति नहीं. नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल उपेंद्र कुछ का कुछ बोल रहे हैं. पता नहीं उन्हें क्या हो गया है. आजकल मैं उनकी बातों पर ध्यान नहीं दे रहा हूं. नीतीश का ये बयान एएन कॉलेज में सत्येंद्र नारायण सिन्हा के प्रतिमा के अनावरण के बाद आया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कॉलेज से मेरा पुराना लगाव है. जब मैं सांसद था, मैं यहीं बगल में रहता था. यहां पर आयोजित होने वाले हर कार्यक्रम में मैं हिस्सा लेता था. यहां पर जो निर्माण करने के लिए कॉलेज ने प्रस्ताव दिया, सरकार ने उसका पूरा सहयोग किया. जो निर्माण कार्य हुआ है, वह बहुत ही सुंदर और भव्य हुआ है.

आज की बड़ी खबरें
‘विशेष राज्य का दर्जा बिहार को मिलना चाहिए’
इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार को मिलना चाहिए. इससे बिहार का विकास होगा. देश का विकास होना चाहिए.केंद्र सरकार को हर राज्य का विकास करना चाहिए. किस राज्य का विकास नहीं हो रहा है, केंद्र सरकार को उसे देखना चाहिए. बिहार के विकास के लिए राज्य सरकार बहुत काम करना चाह रही है. मगर राशि की कमी से दिक्कत हो रही है. केंद्र सरकार पहले कभी भी राज्य सरकार के कामों में हस्तक्षेप नहीं की. बिहार के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं, केंद्र अगर मदद करता तो और बेहतर होता. केंद्र सरकार या बीजेपी सिर्फ अपने लिए काम कर रही है. प्रचार-प्रसार करना केंद्र सरकार का काम बच गया है.

बिहार के विकास के लिए हर वर्ग कर रहा काम
नीतीश ने कहा कि मेरे समाधान यात्रा पर सवाल उठाया जा रहा है, उस यात्रा में लोगों का रुझान देखने को मिल रहा है. बिहार के विकास के लिए हर वर्ग का काम कर रहे हैं. शहर से लेकर गांव तक का विकास हम मिलकर कर रहे हैं. वहीं, नीतीश ने आगामी बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट से क्या मिलेगा, वह बजट पेश होने के बाद पता चलेगा. अगर कुछ नहीं मिलेगा तो हम अपनी ताकत के अनुसार बिहार को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.