logo
KBC 2022: 1 करोड़ जीतने वाली KBC 14 की पहली कंटेस्टेंट बनीं कविता चावला
कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 14 की 1 करोड़ जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं।
 
कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 14 की 1 करोड़ जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं।

Mjhara Hariyana News: कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 14 की 1 करोड़ जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं। हालांकि, कविता ने आखिरी सवाल का जवाब देकर 7.5 करोड़ जीते या नहीं, ये अभी तक क्लियर नहीं हो पाया है। कविता साल 2000 से ही इस शो का हिस्सा बनना चाहती थीं, लेकिन उनका यह सपना 21 साल 10 महीने बाद पूरा हुआ है।

घरवालों को सरप्राइज देना चाहती हैं कविता
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कविता कहती हैं, "मैं यहां तक पहुंचने के लिए बहुत खुश हूं। मुझे बहुत प्राउड फील हो रहा है कि मैं 1 करोड़ जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बनी हूं। मैं उम्मीद कर रही हूं कि 7.5 करोड़ वाले सवाल का जवाब भी दे पाउंगी। मेरे पिता और मेरा बेटा विवेक मेरे साथ मुंबई में हैं और किसी को यह नहीं पता कि मैंने 1 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। मैं चाहती हूं कि वो लोग शो देखें और उन्हें सरप्राइज मिले।"

कविता ने सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है
कविता सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ी हैं, बावजुद इसके उन्होंने अपनी सीखने और पढ़ने की रुचि को बनाए रखा। कविता ने कहा, मेरा पढ़ते रहने का एक कारण KBC था। साल 2000 में जब से शो शुरू हुआ है, तब से ही मैं इसका हिस्सा बनना चाहती थी। पिछले साल भी में KBC में आकर सिर्फ फास्टेस्ट फिंगर राउंड तक ही पहुंच पाई थी। इस साल मैंने यहां तक पहुंचने के अपने सपने को पूरा कर लिया है। जब भी मैं अपने बेटे को पढ़ाती थी, मैं भी उसके साथ बहुत सारी चीजें सीखती थी।

बेटे को पढ़ाई के लिए विदेश भेजना चाहती हैं कविता
कविता से सवाल किया कि वो इस पैसे का क्या करेंगी? कविता कहती हैं, मैं इस जीते हुए पैसे से अपने बेटे को आगे की पढ़ाई के लिए विदेश भेजुंगी। अगर मैंने अगले सवाल का जवाब देकर 7.5 करोड़ रुपए जीत लिए तो मैं अपने लिए एक बंगला बनवाउंगी और दुनिया घुमूंगी। मैं 'कौन बनेगा करोड़पति' के मंच की आभारी हूं, जिसने इतने सारे सपनों को सच करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।