logo

KKR Released Players: रहाणे, फिंच सहित कई बड़े खिलाड़ी रिलीज, जानें कौन हुए रिटेन

KKR Released Players: Many big players including Rahane, Finch released, know who got retained

 
KKR Released Players: Many big players including Rahane, Finch released, know who got retained

Mhara Hariyana News:

KKR Players List 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के रिटेंशन और रिलीज खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं. 2 बार की चैंपियन केकेआर पिछले सीजन 7वें स्थान पर रही थी. जबकि 2021 में वो चैंपियन बनने से चूक गई थी. केकेआर ने आईपीएल 2023 के लिए कमर कस ली है और इसके लिए उसने अपनी टीम में चैंपियन खिलाड़ियों को शामिल किया. वहीं चैंपियन बनने के लिए कुछ बड़े नामों को भी बाहर करने से नहीं हिचकी. शार्दुल ठाकुर को केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया. केकेआर ने कुल 14 खिलाड़ियों को रिटेन किया है.


IPL 2023 के रिटेन खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, गुरबाज, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, अनुकूल रॉय, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, टिम साउदी, लॉकी फर्गुसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा.

IPL 2023 के रिलीज खिलाड़ी: शिवम मावी, मोहम्मद नबी, चामिका करुणारत्ने, रमेश कुमार, अजिंक्य रहाणे, एरॉन फिंच,

आईपीएल में केकेआर का प्रदर्शन
केकेआर ने 2011 में पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. इसके बाद तो वो अगले सीजन चैंपियन बनकर निकली. 2012 में केकेआर ने अपना पहला खिताब जीता. फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को केकेआर ने हराया था. करीब 4 साल इस टीम ने आईपीएल में तहलका मचाए रखा. 2014 में पंजाब किंग्स को हराकर केकेआर की टीम ने अपना दूसरा खिताब जीता. दूसरी बार चैंपियन बनने के बाद टीम पटरी से उतर गई और अपने तीसरे खिताब के लिए तरस गई.


आईपीएल के पिछले सीजन केकेआर ने श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया था और अय्यर की कप्तानी में टीम 10 टीमों में 7वें स्थान पर रही थी. केकेआर ने 14 में से 6 मुकाबले जीते थे, जबकि 8 मुकाबले गंवा दिए थे. वहीं आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर को एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 27 रन से हार झेलनी पड़ी थी. केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताब जीता. जबकि 8 बार लीग स्टेज में भी सफर खत्म हो गया.