logo

MAR vs CRO: मोरक्को का डिफेंस भेदने में नाकाम क्रोएशिया, बिना गोल के मैच ड्रॉ

MAR vs CRO: Croatia failed to penetrate Morocco's defense, match draws without goals

 
MAR vs CRO: Croatia failed to penetrate Morocco's defense, match draws without goals

Mhara Hariyana News:

FIFA World Cup 2022: कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत गोल की बरसात के साथ हुई है, लेकिन फिर भी कुछ मैचों में हजारों की संख्या में दर्शक एक गोल के लिए भी तरस गए. ग्रुप एफ के ऐसे ही एक मैच में मोरक्को ने क्रोएशिया को ड्रॉ पर रोकते हुए सबको चौंका दिया. अफ्रीकी टीम ने क्रोएशियाई हमलों को नाकाम करते हुए खुद ज्यादा अटैक किए, लेकिन दोनों ही टीम 90 मिनट के खेल में कोई गोल नहीं कर सकीं. इस तरह पिछले विश्व कप की उप-विजेता क्रोएशिया को टूर्नामेंट की शुरुआत में सिर्फ 1 पॉइंट से संतोष करना पड़ा.


बुधवार 23 नवंबर को अल खोर के अल बायत स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के साथ ही ग्रुप एफ के मुकाबलों की शुरुआत हुई. दिन के इस पहले मुकाबले में हालांकि, दोनों ही टीमों की ओर से बहुत ज्यादा गोल की उम्मीद नहीं थी. फिर भी लुका मॉड्रिच, इवान पेरिसिच (दोनों क्रोएशिया), हाकिम जियेच, सोफियान बुफाल, अचरफ हाकिमी (मोरक्को) जैसे खिलाड़ियों के मैदान में रहते हुए एक भी गोल न हो पाना चौंकाने वाला रहा.

क्रोएशिया का कंट्रोल, मोरक्को का हमला
इस मैच में कोई भी टीम पूरी तरह से दबदबा नहीं दिखा सकी और एक तरफ तो डिफेंस के मोर्चे पर मजबूती दिखी, वहीं दूसरी ओर फिनिशिंग की कमी भी इस पूरे मैच में नजर आई. क्रोएशिया ने मैच को काफी हद तक कंट्रोल किया और 65 फीसदी बॉल पजेशन रखा. हालांकि, इस पजेशन को टीम किसी बड़े मौके में नहीं बदल सकी. क्रोएशिया ने कुल 5 शॉट्स जमाए, जिसमें सिर्फ 2 ही टारगेट (गोल) पर थे.

क्रोएशिया की तुलना में मोरक्को ज्यादा मजबूत टीम नहीं थी लेकिन फिर भी इस टीम ने 8 शॉट्स जमाए जिसमें 2 निशाने पर थे.