logo
हरियाणा के गैंगस्टर संदीप का नागौर में मर्डर:2009 में रखा क्राइम की दुनिया में कदम
हिसार-दिल्ली और राजस्थान में सुपारी किलर के नाम से मशहूर
 
हिसार-दिल्ली और राजस्थान में सुपारी किलर के नाम से मशहूर

Mhara Hariyana News:

हरियाणा के हिसार के रहने वाले गैंगस्टर संदीप बिश्नोई उर्फ सेठी का राजस्थान के नागौर में सोमवार को सरेआम कोर्ट परिसर में कत्ल कर दिया गया। संदीप उर्फ सेठी को सुपारी किलर के नाम से जाना जाता है। उसके कत्ल में भी हरियाणा के ही शूटर्स का नाम सामने आ रहा है। चूंकि राजस्थान में कदम रखने से पहले संदीप ने हिसार और दिल्ली में दनादन कई बड़ी वारदातें की थी। हरियाणा में उसकी कई गैंग से दुश्मनी चल रही थी।

हिसार जिले के गांव मंगाली निवासी संदीप बिश्नोई उर्फ सेठी ने 2009 में जरायम की दुनिया में कदम रखा। संदीप ने शुरूआत में छोटी-छोटी वारदातें की, लेकिन जल्द ही वह किशोरी गैंग से जुड़ गया। उसके बाद संदीप ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उसने हिसार के अलावा दिल्ली में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया। लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, नशा तस्करी के धंधे में धीरे-धीरे संदीप का नाम उछलता चला गया।

2015 में संदीप गोदारा की हत्या कर फैलाई सनसनी

सितंबर 2015 में उसका नाम उस वक्त सुर्खियों में आया जब उसने संदीप गोदारा की हत्या कर दी थी। वह सरपंच पद का प्रत्याशी था। सेठी को शक था कि संदीप विरोधी गैंग को उसकी मुखबिरी करता है। इसी के चलते उसने गोलियों से भून दिया। हिसार के अलावा उसने दिल्ली में भी कई बड़ी वारदातें की और फिर वह राजस्थान की तरफ भाग निकला। इसी बीच वह हिसार में शराब का बड़ा कारोबारी भी बन गया।

यहां उसने सुपारी लेकर कई लोगों का कत्ल करने के साथ ही नशा सप्लाई का काम शुरू कर दिया। इस बीच किशोरी गैंग से इतर संदीप ने सेठी के नाम से खुद का गैंग खड़ा कर गुर्गो को जोड़ना शुरू कर दिया। 2009 से 2017 तक संदीप का नाम काफी बड़ा हो चुका था और उसने राजस्थान के नामी बदमाश राजू फौजी के साथ हाथ मिला लिया।

राजस्थान में राजू फौजी से मिला लिया हाथ

राजू फौजी वहीं खूंखार अपराधी है, जिसने राजस्थान के भीलवाड़ा में दो पुलिसकर्मियों का कत्ल कर दिया था। राजू फौजी और संदीप अब मिलकर अपराध जगत में काम करने लगे। संदीप सेठी ने वर्ष 2019 में एक महिला से सुपारी लेकर उसके पति की हत्या का बदला लिया था। राजस्थान में संदीप पर जोधपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर, नागौर में काफी मामले दर्ज हैx।

संदीप नागौर जेल में बंद रहते हुए ही अपनी गैंग को ऑपरेट करता था। जेल में रहते हुए भी उसने हिसार और राजस्थान में कई वारदातें कराई। बताया जा रहा है कि संदीप की दो दिन पहले ही जमानत हुई थी। सोमवार को वह नागौर कोर्ट में गवाही देने आया था। जहां उसे स्कॉर्पियों कार में आए शूटर्स ने गोलियों से भून दिया। संदीप उर्फ सेठी पर 9 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई गईं। गोली मारने वाले शूटर्स हरियाणा के बताए जा रहे हैं। ऐसे में अब राजस्थान पुलिस की टीमें हरियाणा में उसके विरोधी गैंग से जुड़े बदमाशों की तलाश में जुट गई है।