logo

PFI के ‘मिशन इस्लामिक स्टेट’ पर NIA की बड़ी कार्रवाई, 40 मुस्लिम युवाओं को नोटिस

NIA's big action on PFI's 'Mission Islamic State', notice to 40 Muslim youths

 
NIA's big action on PFI's 'Mission Islamic State', notice to 40 Muslim youths

Mhara Hariyana News:

बिहार के पटना में पीएफआई के फुलवारी शरीफ मॉड्यूल मामले में एनआईए ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए 40 मुस्लिम युवाओं को नोटिस भेजा है. इनसे एक-एक कर एनआईए दफ्तर में पूछताछ की जानी है. इस मामले में गयासुद्दीन और सोनू नाम के युवक से पूछताछ शनिवार को की गई है. बताया जा रहा है कि फुलवारी शरीफ के एक मकान को किराये पर लेकर टेरर कैंप की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था. यहां पर यह सभी युवक शामिल हुए थे.


इसी साल अगस्त महीने में इस मकान को सील करने के बाद कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए थे. जिसमें देश को 2047 तक इस्लामिक स्टेट बनाने के मिशन का खुलासा हुआ था. इसी दौरान यहां बैठक में और टेरर कैंप में शामिल होने वाले लोगों के नाम पते उपस्थिति पंजी में दर्ज बरामद किया गया था. इसके आधार पर पूछताछ के लिए फुलवारी शरीफ और आसपास के 40 युवाओं को एनआईए ने नोटिस भेजा है.

26 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
इस पूरे मामले में पुलिस ने पहले 26 लोगों के खिलाफ पटना के फुलवारी थाने में एफआईआर दर्ज किया है. इसमें 5 लोगों की गिरफ्तारी अब तक हुई है, जिसमें मोतिहारी के एक मदरसे से एक मौलवी की भी गिरफ्तारी हुई थी. 21 अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

एनआईए ने की छापेमारी
बाद में इस मामले को पटना पुलिस ने एनआईए को सौंप दिया था. एनआईए इन सभी 26 अभियुक्तों के आवास पर छापेमारी कर चुकी है और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. टेरर फंडिंग के जो पुख्ता सबूत मिले उसके आधार पर भी कई लोगों पर शिकंजा कसा जा चुका है.