logo
National Cinema Day आज में फिल्म देखने पर देने होंगे मात्र 75 रुपये
देशभर में 4500 स्क्रीन्स पर दिखाई जाएगी फिल्में
 
national cinema day 2022


Mhara Hariyana News, New Delhi। आज आप अपने नजदीकी पीवीआर अथवा मल्टीप्लेक्स में मात्र 75 रुपये में फिल्म देख सकते हो। जी हां। National Cinema Day के अवसर पर देशभर में सभी थियेटर में मात्र 75 रुपये टिकट में फिल्म देखी जा सकती है। इसका उद्देश्य लोगों को सिनेमा से जोड़ना है। देशभर में  थिएटर की 4500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर मजह 75 रुपए में फिल्में दिखाई जाएंगी। दरअसल मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि सिनेमा डे के मौके पर देशभर में मौजूद सिनेमा हॉल्स इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे। 

आप एंजाय कर सकते हैं ये फिल्में 
23 सितंबर के दिन आप अपने नजदीकी सिनेमा घर में ये फिल्में देख सकते हैं
1. ब्रह्मास्त्र इस साल की बहु प्रतीक्षित फिल्म है। फिल्म करोड़ों रुपये कमा चुकी है। रणवीर कपूर, आलिया भट्ट के अलावा नागार्जुन, अमिताभ बच्चन इत्यादि स्टारों से सजी यह  फिल्म VFX से भरपूर है। 

2. साउथ अभिनेत्री मृणाल और अभिनेता दुलकर सलमान की फिल्म सीता रामम पहले ही तमिल, तेलुगु और मलयालम के बाद अब हिंदी में धमाल मचा रही है। फिल्म की कहानी 1964 में स्थापित सीता रामम एक प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। 

3. साल 2009 में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' को भी 23 सितंबर को सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज किया जाएगा। बता दें कि दिसंबर में फिल्म का सीक्वल रिलीज होना है। इससे पहले निर्माताओं ने पहली फिल्म को फिर से रिलीज करने का फैसला लिया है। ऐसे में आप इस फिल्म को भी नेशनल सिनेमा डे दिन देख सकते हैं। बता दें कि इस फिल्म को देशभर में इंग्लिश में रिलीज किया जाएगा।


धोखा: द राउंड टेबल एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में एक शहरी कपल की स्टोरी दिखाई है, जिसके जीवन में तब ट्विस्ट आता है जब एक आतंकवादी आर माधवन की बीबी को उठाकर ले जाता है। फिल्म में अपारशक्ति खुराना आतंकवादी की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म ट्विस्ट से भरपूर है, ऐसे में अगर आप मैडी के फैन हैं तो यह फिल्म वर्थ इट है।


चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट' की कहानी एक आर्टिस्टिक टेस्ट रखने वाले कातिल और उसकी तलाश करने वाले पुलिस अधिकारी के इर्द-गिर्द घूमती है। कातिल के निशाने पर फिल्मों को रेटिंग देने वाले क्रिटिक्स हैं। रिलीज के पहले ही इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी बज देखने को मिला है। 


शाकिनी डाकिनी दो महिला पुलिस ट्रेनी की कहानी है, जो एक लड़की का अपहरण होते देखती हैं। मगर स्थानीय पुलिस से मदद न मिल पाने के कारण लड़कियां खुद इस जांच इन्वॉल्व हो जाती हैं। अगर आप हिंदी भाषा के तेलुगु फिल्म देखना चाहते हैं, तो आप नेशनल सिनेमा डे के दिन शाकिनी डाकिनी देख सकते हैं।


सिया फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया जाता है। फिल्म की कहानी सिया के न्याय की लड़ाई पर आधारित है। अगर आप सेंसिटिव मुद्दे पर फिल्म देखना चाहते हैं तो सिनेमा डे के दिन सिया देख सकते हैं।

75 रुपए में देखें ये अन्य फिल्में
अल्लूरी, ओके ओका जीविथम,जहां चार यार, मिडिल क्लास लव, कृष्ण वृंद विहारी और प्रेम गीत जैसी फिल्मों को भी आप 75 रुपए में देख सकते हैं।

ऐसे मिलेगा 75 रुपए में टिकट
75 रुपए में टिकट खरीदने के लिए आपको केवल सिनेमा हॉल के बाहर से टिकट खरीदना होगा। इसके अलावा आप ऑनलाइन माध्यम से भी टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको जीएसटी और इंटरनेट फीस के चार्ज भी अलग से देने पड़ेंगे।