logo
अब 16 नहीं अब 23 सितंबर को मल्टीप्लेक्स में 75 रुपए में मिलेंगे टिकट
नेशनल सिनेमा डे की तारीख में हुआ बदलाव, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने लिया फैसला
 
mh
देश भर में मौजूद PVR, सिनेपोलिस, आईनॉक्स, कार्निवाल, MIRA, सिटी प्राइड, एशिएन मुक्त ए2, मूवी टाइम, वेव और डिलाइट जैसे सभी सिनेमा चेन इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे




Mhara Hariyana News, Mumbai। नेशनल सिनेमा डे के मौके पर 16 सितंबर को देशभर के मल्टीप्लेक्स में मिलने वाली 75 रुपये की टिकट अब 16 की बजाय 23 को मिलेगी। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे सेलिब्रेट करने की घोषणा की थी। लेकिन अब स्टेकहोल्डर्स की रिक्वेस्ट पर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने नेशनल सिनेमा डे की तारीख एक हफ्ते बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी है।

दरअसल, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फैसला लिया था कि देश भर में मौजूद PVR, सिनेपोलिस, आईनॉक्स, कार्निवाल, MIRA, सिटी प्राइड, एशिएन मुक्त ए2, मूवी टाइम, वेव और डिलाइट जैसे सभी सिनेमा चेन इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे। साथ ही 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर मात्र 75 रुपए में फिल्में दिखाई जाएंगी। इसके लिए 16 सितंबर का दिन चुना गया, लेकिन अब इसे 23 सितंबर कर दिया गया है।

ऐसे मिलेगा 75 रुपए में टिकट
75 रुपए में टिकट खरीदने के लिए आपको केवल सिनेमा हॉल के बाहर से टिकट खरीदना होगा। इसके अलावा आप ऑनलाइन माध्यम से भी टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको जीएसटी और इंटरनेट फीस के चार्ज भी अलग से देने पड़ेंगे।

नहीं मिलेंगे ब्रह्मास्त्र के टिकट
पहले नेशनल सिनेमा डे 16 सितंबर को मनाया जाना था। जिस वजह से फैंस उस दिन मात्र 75 रुपए में ब्रह्मास्त्र देख सकते थे, लेकिन फैसले में बदलाव आने के बाद अब ब्रह्मास्त्र के टिकट किसी भी दिन 75 रुपए में नहीं मिलेंगे। माना जा रहा है कि यह फैसला ब्रह्मास्त्र के दमदार क्रेज की वजह से लिया गया है।

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस क्यों मनाया जा रहा है


कोरोना काल के दौरान लंबे समय तक सिनेमाघरों पर ताला लग गया था। इस कारण मूवी थिएटर का काफी नुकसान हुआ था। हालांकि अब धीरे-धीरे चीजें नॉर्मल हो रही हैं, तो सिनेमा हॉल्स सभी मूवी लवर्स को थिएटर्स तक वापस लाना चाहते हैं।