logo

ऑनलाइन गुरूकुल: पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की मुहिम डेप्थ ला रही रंग

Online Gurukul: Respected Guru Saint Dr. Gurmeet Ram Rahim Singh Ji Insaan's campaign is bringing depth

 
Online Gurukul: Respected Guru Saint Dr. Gurmeet Ram Rahim Singh Ji Insaan's campaign is bringing depth

Mhara Hariyana News:

बरनावा।
 ''बेटा! ऐसे काम करो कि आपकी जवानी देश और समाज के काम आए, ना कि नशे में बबाज़्द हो जाए। परमात्मा से अरदास करते हैं कि अच्छे, नेक क्षेत्र में भगवान आपको तरक्की बख्शे। साथ ही जिन्होंने नशा बेचने से तौबा की है, उनके लिए परमपिता परमात्मा से अरदास करते हैं कि आपको अच्छे काम-धंधों में दोगुनी-चौगुनी बरकत प्रदान करे।'' उक्त विचार पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से रविवार को शाह सतनाम जी आश्रम, बरनावा (उत्तर प्रदेश) से रूहानी सत्संग के दौरान फरमाएं। इस अवसर पर पूज्य गुरु जी ने शाह सतनाम जी रूहानी धाम, सलाबतपुरा (पंजाब), रिगल सैलीब्रेशन, बिनाकी, नागपुर (महाराष्ट्र), गनेशी मैरिज हॉल, मदनकुई, ग्वालियर (मध्य प्रदेश), शिवम राजदरबार इरकी, जिला जहानाबाद (बिहार), समाज सदन हॉल, सूरत (गुजरात), डॉ. एच.एन. कला भवन, गौरीबिनदूर बैंगलुरू (कर्नाटक), नगर पंचायत सिद्धौर, जिला बाराबांकी (उत्तर प्रदेश),  देव पैलेस फार्म हाउस, गौतमबुद्ध नगर (उत्तर प्रदेश), सदाची पैराडाईस, अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश), मनोहर रिजैंसी, हापुड़ (उत्तर प्रदेश), अभिवादन वाटिका, शिव विहार, मुस्तफाबाद (दिल्ली), रामलीला मैदान, मंगोलपुरी (दिल्ली), श्रीगंगानगर नामचर्चा घर (राजस्थान), सेक्टर 15 सोनीपत (हरियाणा), राधे-राधे फ ार्म हाउस, फ र्रू खनगर (गुरूग्राम) और अनाज मंडी, शाहबाद, कुरूक्षेत्र (हरियाणा) में लाखों लोगों का नशा और बुराइयां छुड़वाकर देश और समाज की भलाई के लिए प्रेरित किया।


                 ऑनलाइन गुरुकुल के दौरान पूज्य गुरु जी से मुखातिब होते हुए साध-संगत ने अपने साथ हुए अद्भुत अनुभवों को भी साझा किया। पंजाब के सलाबतपुरा में सेवादारों ने बताया कि पूज्य गुरु जी द्वारा शुरू की गई 'ध्यान, योग एवं स्वास्थ्य द्वारा अखिल भारतीय नशा मुक्ति अभियान (डेप्थ) मुहिम से प्रभावित होकर भारी तादाद में युवा नशा छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही नशे का कारोबार करने वाले व्यापारी भी इस मौत के कारोबार से तोबा करने लगे हैं। सेवादारों ने बताया कि रोजाना 10-10 हजार रुपये का नशा करने वाले युवा भी सत्संग सुनकर नशे छोड़ चुके हैं। नशा छोडऩे और नशा बेचना बंद करने वालों की प्रशंसा करते हुए पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि जिन युवाओं ने नशा छोड़ा है वो फिक्र मत करना, घी-दूध का सेवन करना, परमात्मा ने चाहा तो आप और ताकतवर बनोगे। वाहेगुरू, परमात्मा का नाम आपको मिल गया है और आप उसका निरंतर जाप करना, जिससे मालिक आपको तंदुरूस्ती जरूर देगा।

इस दौरान बड़ी संख्या में ग्राम पंचायतों, पार्षदों, नंबरदार सहित गणमान्यजनों ने भी डैप्थ मुहिम के साथ जुड़कर नशों को समाज से निकाल बाहर फैंकने में पुरजोर सहयोग देने का वायदा किया। इस पर पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि जब आप सभी मिलकर चलोगे तो परमपिता परमात्मा बहुत रहमत करेंगे और आप लोग जैसे-जैसे अपने गाँवों को नशों से मुक्त करोगे तो जिन बच्चों को आपके कारण नई जिंदगी मिलेगी यानि नशा छोड़ेंगे, उनके लिए अच्छी खुराक का प्रबंध करें और साध-संगत भी इसमें आपका पूरा सहयोग करेगी। उन बच्चों के परिवार आपको दुआएं देंगे और वो दुआएं आपको जरूर लगेंगी और परमात्मा आपका भला जरूर करेगा। इस अवसर पर नशा छोडऩे वाले युवाओं के परिवारों ने पूज्य गुरू जी का तहेदिल से धन्यवाद किया।