logo
PM Modi Birthday: कुंडली में शुभ योग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनाते हैं वर्ल्ड लीडर
PM Modi Birthday: 17 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. आइए जानते हैं इस मौके पर पीएम मोदी की कुंडली की विशेषताएं.
 
happy birthday narendra modi:

Mhara Hariyana News
PM Modi Birthday: विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के वाहक, विश्व पटल पर भारत का यशस्वी चेहरा और भारत के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2022 को अपनी आयु के 72 वर्ष को पूर्ण कर 73वें वर्ष में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं सनातन वैदिक ज्योतिष के अनुसार क्या कहती है उनकी जन्म कुंडली-

नरेंद्र मोदी की कुंडली की खास बातें जो उप्हें बनाती हैं दूसरों से अलग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली वृश्चिक लग्न की है.
लग्नेश मंगल लग्न में बैठकर लग्न को बलवान बना रहे हैं.
मंगल के साथ नवम भाव के स्वामी चंद्रमा भी विराजित होकर केंद्र त्रिकोण के संबंध से पाराशरी राजयोग बना रहे हैं.
चंद्रमा नीच भंग राजयोग भी निर्मित कर रहे हैं.

PM Modi Birthday
छठे भाव के स्वामी मंगल लग्न में बैठकर विरोधियों पर विजय प्राप्त करने वाला बना रहे हैं.
सप्तमेश शुक्र दशम भाव में बैठकर लोकप्रिय और महिलाओं के हित की बात करने वाला बनाते हैं.
चतुर्थ और दशम भाव पर शनि का प्रभाव लोकतंत्र की शक्ति और उससे राज्य की प्राप्ति दर्शाते हैं.
पंचमेश और द्वितीय बृहस्पति केंद्र भाव में बैठकर लगन को मजबूत बना रहे हैं और दशम भाव को भी प्रबल कर रहे हैं.

PM Modi Birthday
एकादश भाव का सूर्य विपरीत परिस्थितियों में भी विजय दिलाने वाला और पंचम भाव का राहु हर समस्या की काट निकालने वाला बना रहा है.
वृश्चिक लग्न होने के कारण रणनीति बनाने में माहिर हैं 'पीएम मोदी'
वृश्चिक लग्न और वृश्चिक राशि होने से स्वयं की सारी रणनीति किसी पर भी जाहिर ना होने देने वाला बनाते हैं. अभी उनकी मंगल की महादशा में राहु की अंतर्दशा है. यह मई 2023 के मध्य तक चलेगी. उसके बाद मंगल में बृहस्पति की दशा का प्रारंभ होगा. मंगल में राहु की दशा होने के कारण वह भले ही शत्रुओं पर और विरोधियों को पराजित कर रहे हों लेकिन चुनौतियों का भी बराबर सामना करना पड़ रहा है.

PM Modi Birthday

मंगल बृहस्पति के नक्षत्र और राहु शनि के नक्षत्र में हैं
पीएम मोदी की कुंडली में शनि का गोचर अभी तीसरे भाव में है और जनवरी 2023 में यह चौथे भाव में होगा, जहां से यह छठे, दसवें और लग्न भाव को प्रभावित करेंगे. बृहस्पति पंचम भाव में राहु के ऊपर हैं और नवम, एकादश और लग्न भाव को देख रहे हैं. अप्रैल में छठे भाव में जाएंगे. राहु पहले से ही छठे भाव में गोचर कर रहे हैं. 

चुनौतियों से नहीं घबराएगें
वर्तमान परिस्थितियां इनको विपरीत परिस्थितियों से भी बाहर निकालने में सक्षम बना रही हैं और विरोधियों पर किसी भी रूप में विजय दिला रही हैं.आने वाले समय में दिसंबर 2022 चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. इस समय में कोई ऐसा कानून लेकर आ सकते हैं, जिसके लिए अत्यंत विरोध का सामना करना पड़ सकता है. इस समय में सेहत का भी ध्यान रखना होगा. लेकिन दिसंबर के बाद फिर से परिस्थितियां अच्छी होने लगेंगी और विरोधी परास्त होते नजर आएगें.

PM Modi Birthday

लोकप्रियता में होगी वृद्धि
जनवरी 2023 से अप्रैल 2023 तक लोकप्रियता में बढ़ोतरी होगी और विश्व मंच पर खूब साख बढ़ेगी. परिस्थितियां चाहे कितनी भी विकट हों, पीएम मोदी की लोकप्रियता में कमी आती नहीं दिख रही है. वर्ष 2023 में अप्रैल से सितंबर के बीच कुछ ऐसी घटनाएं होंगी, जो स्थिति को और बेहतर बनाती दिख रही हैं.

PM Modi Birthday:

सेना को करेंगे मजबूत
मंगल की महादशा के प्रभाव से हथियारों और सेनाओं को मजबूत बनाने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं और आगे भी देंगे.