logo

PM मोदी का मुंबई दौरा, 19 जनवरी को होगा आगमन; BMC चुनाव की तैयारियों की हुई शुरुआत

PM Modi's Mumbai tour, will arrive on January 19; Preparations for BMC elections started

 
PM मोदी का मुंबई दौरा, 19 जनवरी को होगा आगमन; BMC चुनाव की तैयारियों की हुई शुरुआत


मुंबई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार (19 जनवरी) को मुंबई दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस मुंबई दौरे से दो दिन पहले शहर में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर प्रधानमंत्री, शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं. राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के बृहस्पतिवार के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनावों के मद्देनजर बीजेपी और सीएम एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली बालासाहेबांची शिवसेना के लिए अनुकूल माहौल बनेगा.


शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट और भाजपा की निगाहें आर्थिक रूप से सम्पन्न बीएमसी के चुनाव जीतने पर हैं, जहां पिछले 25 सालों से शिवसेना की सत्ता कायम है. इस नगर निकाय का कार्यकाल पिछले साल मार्च में समाप्त हो गया था और तब से इसका शासन एक प्रशासक के हाथों में है.

ठाकरे के बंगले के बाहर पीएम, सीएम फडणवीस के बड़े-बड़े कटआउट
मुंबई के उपनगर बांद्रा में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास के पास एक चौराहे पर प्रधानमंत्री, शिंदे और अन्य नेताओं के बड़े आकार के कट आउट लगाए गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी बृहस्पतिवार को मुंबई का दौरा करेंगे. वह इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और दो मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे, जिससे महानगर में परिवहन सुविधाओं में सुधार होगा. पीएम मोदी 50 से ज्यादा बालासाहेब ठाकरे दवाखाने की शुरुआत भी करेंगे. यह सामान्य जनता के स्वास्थ्य के लिए और बीमारियों के इलाज के लिए शिंदे-फडणवीस सरकार की ओर से उठाया गया कदम है.

पीएम मोदी के मुंबई दौरे के साथ, BMC चुनाव की तैयारियों की जोरदार शुरुआत
भाजपा नेता ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा हमारे मनोबल को निश्चित रूप से बढ़ाएगी और नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर भाजपा और शिंदे खेमे के लिए एक अनुकूल माहौल बनाने में मदद करेगी. बड़े आकार के कट आउट नागरिकों और राजनीतिक विरोधियों के लिए हमारा संदेश हैं कि हम बीएमसी को संभाल सकते हैं और हमें (नगर निकाय पर शासन करने के लिए) एक मौका मिलना चाहिए. देखना यह होगा कि पीएम दौरे को लेकर मुंबई में ठाकरे गुट क्या प्रतिक्रिया देता है.