logo

युवाओं को आज बड़ा तोहफा देंगे पीएम नरेन्‍द्र मोदी

71 हजार को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
 
pm

,
Rozgar Mela:
Mhara Hariyana News । 
नई दिल्‍ली । पीएम नरेन्‍द्र मोदी आज रोजगार मेले में विभिन्‍न पदों के लिए सिलेक्‍ट होने वाले 71 हजार लोगों को उनका नियुक्ति पत्र सौपेंगे। ये आयोजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। इन नियुक्ति पत्रों की फिजीकल कापी हिमाचल प्रदेश और गुजरात के करीब 45 स्‍थानों पर मिल सकेगी। इस आयोजन के जरिये सरकार उस वादे को भी पूरा कर रही है जिसमें पीएम मोदी ने रोजगार सृजन को अपनी पहली प्राथमिकता बताया था।


रोजगार सृजन की उम्‍मीद
रोजगार मेले के जरिए सरकार को उम्‍मीद है कि और हजारों लोगों को इससे लाभ मिल सकेगा और युवाओं को रोजगार देने में ये सहायक साबित होगा। पीएमओ की तरफ से कहा गया है कि रोजगार मेला देश के विकास और समृद्धि में अग्रणी भूमिका निभाएगा। पीएम मोदी इस मौके पर नियुक्‍त किए गए सभी नए लोगों को इस अवसर पर वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए बधाई भी देंगे और उन्‍हें संबोधित भी करेंगे।  


अक्‍टूबर में 75 हजार को मिला था नियुक्ति पत्र
बता दें कि पिछले माह ही रोजगार मेले के माध्‍यम से करीब 75 हजार नए लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया था। जिन लोगों को आज नियुक्ति पत्र सौंपा जाना है उनकी नियुक्ति टीचर, लेक्‍चरर, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, डाक्‍टर, फार्मासिस्‍ट, रेडियोग्राफर और दूसरी तकनीकी और पेरामेडिकल पोस्‍ट के लिए की गई है। इन पदों को केंद्रीय गृह मंत्रालय और सेंट्रल आर्म्‍ड फोर्स पुलिस फोर्स द्वारा भरा गया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी हर मंच से इस बात का जिक्र करते रहे हैं कि युवाओं को रोजगार देना सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार ने पहले ही रोजगार मेले के फायदे बता चुकी है। धीरे-धीरे सरकार अपने वादों पर खरा उतर रही है।


पहले भी इस तरह के आयोजन में दिया लोगों का हक 
गौरतलब है कि पीएम मोदी पहले भी इसी तरह के सार्वजनिक आयोजन के जरिए उम्‍मीद्वारों को कभी गैस कनेक्‍शन तो कभी नए घरों की चाभी भी सौंप चुके हैं। सरकार की तरफ से कहा जा चुका है कि वो हर वक्‍त देश की आम जनता के साथ खड़ी है। सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के मूलमंत्र पर काम कर रही है।