logo
Petrol Diesel CNG New Rate : देशभर मे आज से तेल का नया रेट लागू अब इतने मे मिलेगा तेल
इतने महंगाई में लोग पहले से ही परेशान हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं हो रहे हैं।
 
इतने महंगाई में लोग पहले से ही परेशान हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं हो रहे हैं।

Mhara Hariyana News: CNG के भी दाम आसमान छू रहे हैं, पहले लोग पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान हो रहे थे। तो सीएनजी का इस्तमाल ज्यादा कर रहे थे परंतु अब लोगों के लिए सीएनसी के पढ़ते दामों को देखकर परेशान हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर इसी प्रकार पेट्रोल और डीजल की तरह सीएनजी के दाम बढ़ेंगें तो सीएनजी का इस्तेमाल बंद करना पड़ेगा। क्योंकि काफी समय से गाडियों के ईंधनों में बढ़ोतरी होती जा रही है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

आपको बता दें कि लोग बढ़ते गाड़ियों के ईंधन से बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं। लोग अपनी गाड़ी बेचने पर मजबूर हो रहे हैं। क्योंकि पेट्रोल से भी ज्यादा मंहगा हो दिखाई दे रहा है सीएनजी, सीएनजी की कीमत इस समय पेट्रोल से भी ज्यादा बढ़ गई है। लोग ज्यादा तर अपनी गाड़ियों को सीएनजी में परिवर्तन करा रहे थे, परंतु अब ऐसी हालत हो गई है। कि लोगों को अपनी गाड़ियों को सीएनजी करवाकर पछतवा हो रहा है। पहले सीएनजी पेट्रोल के दाम से बहुत ही सस्ती थी। जिससे लोग सीएनजी को बहुत ज्यादा पसंद करते थे। और अपनी गाड़ियों को सीएनजी पर ही चलाते थे।


Petrol Diesel CNG News
उत्तर प्रदेश में सीएनजी ने अपना रिकॉर्ड बना लिया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों के उतार चढ़ाव के कारण सीएनजी ने डीजली को तो पहले ही अपने बढ़ते दामों से पीछे छोड़ दिया था, परंतु अब सीएनजी ने अपनी बढ़ती कीमतों से पेट्रोल को भी बहुत पीछे छोड़ दिया है। इससे सभी लोगों को गाड़ियों के बढ़ती कीमतों से समस्या उत्पन्न हो रही है। आम लोगों को किसी प्रकार से राहत नहीं मिल रही है। पढ़ते गाड़ियों के ईंधनों के कारण आने जाने के भाड़ें में भी बहुत प्रभाव पड़ा है। अगर लोग अपनी निजी गाड़ी का प्रयोग कम करके कॉमर्शियल गाड़ी पर भी सफर करते हैं तो भी भाड़ा ज्यादा चुकाना पड़ रहा है।

Petrol Diesel CNG Price

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीजल को पीछे छोड़ चुकी सीएनजी नें पेट्रोल की कीमत को भी पीछे छोड़ चुकी है। इस समय लखनऊ में एक लीटर डीजल की कीमत 89.76 रूपये है और पेट्रोल की कीमत 96.44 रूपये प्रति लीटर है। और सीएनजी की कीमत 96.10 रूपये प्रति किलो है। इस वित्तीय वर्ष सीएनजी के दामों में काफी बढ़ोतरी की गई है। ग्रीन गैस लिमिटेड नें अभी हालही में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की है। और इसके साथ पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है