logo

श्रद्धा हत्याकांड एक ‘दुर्घटना’, एक कौम को टारगेट बनाकर हो रही राजनीति- गहलोत

Shraddha murder case an 'accident', politics being done by targeting a community- Gehlot

 
Shraddha murder case an 'accident', politics being done by targeting a community- Gehlot

Mhara Hariyana News:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात चुनाव के दौरान मोरबी कांड को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. गहलोत ने कहा कि हमने उच्च न्यायालय के वर्तमान या सेवानिवृत्त जज से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी लेकिन वह नहीं की गई. वहीं बीजेपी सरकार ने गुजरात हाईकोर्ट के संज्ञान को भी नहीं माना. वहीं गहलोत ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बीजेपी घबरा गई है लेकिन अब ज्यादा दिन सरकार की नौटंकी की राजनीति नहीं चल सकती है, चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम आएंगे. वहीं गहलोत ने गुजरात में अवैध शराब की बिक्री से हुई लोगों की मौत पर भी सरकार को घेरा.


इसके साथ ही गहलोत ने दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड को लेकर कहा कि मामले में तरह-तरह के जुमले कसे जा रहे हैं, हमारे देश में सदियों से अंतर धर्म में शादियां होती रही हैं यह कोई नई बात नहीं है.

गहलोत ने कहा कि इस मामले की आड़ में एक कौम को एक धर्म के नाम पर टारगेट किया जा रहा है और उसके आधार पर राजनीति हो रही है. बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात के दौरे पर हैं जहां सोमवार को सीएम राजकोट और सूरत में राहुल गांधी के साथ जनसभा करेंगे.


गुजरात से होगा बीजेपी का सफाया : गहलोत
उन्होंने आगे कहा कि यूपी चुनाव जीतने के बाद से पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह यहां (गुजरात) लगातार आने लगे थे, इसका मतलब है कि उन्हें लगता है कि यहां से बीजेपी का सफाया हो रहा है. गहलोत ने कहा कि उनके यहां हर हफ्ते आना उनकी कमजोर स्थिति को दिखाता है, यही कारण है कि डर के चलते दोनों नेता ने यहां डेरा डाल रखा है.

सीएम बोले वहीं हमारे नेता राहुल गांधी यात्रा कर रहे हैं और यात्रा देश के हर राज्य के लिए है, जिसमें गुजरात भी शामिल है, वे देश के मुद्दों को हर तरीके से उठा रहे हैं और अब राहुल गांधी गुजरात आकर भी अपनी बात रखेंगे. गहलोत ने आगे कहा कि इस बार की तरह बीजेपी का विरोध पिछली बार नहीं था, लेकिन इस बार लोग भड़के हुए हैं और अब सरकार की नौटंकी नहीं चलने वाली है, गुजरात की जनता इस बार चुनाव के नतीजे में हैरान कर देगी.

धर्म के नाम एक कौम हो रही टारगेट
वहीं दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड को लेकर गहलोत ने इसे एक घटना बताते हुए कहा कि इसमें धर्म के नाम पर एक कौम को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर आग लगाना आसान है लेकिन इस आग को बुझाना मुश्किल काम होता है. गहलोत ने कहा कि वर्तमान में धर्म के नाम पर ही राजनीति चल रही है.