logo
कौन हैं कविता चावला जिसने जीते kbc में करोड रुपए
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज रियलिटी शो केबीसी (Kaun Banega Crorepati 14) के सीजन 14 को अपना पहला करोड़पति मिल गया है.
 
Who Is Kavita Chawla - कौन हैं कविता चावला

 कौन हैं कविता चावला जिसने जीते kbc में करोड रुपए: Who Is Kavita Chawla- कौन हैं कविता चावला

Who Is Kavita Chawla: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज रियलिटी शो केबीसी (Kaun Banega Crorepati 14) के सीजन 14 को अपना पहला करोड़पति मिल गया है. केबीसी की पहली करोड़पति कोल्हापुर की रहने वाली 45 साल की हाउसवाइफ कविता चावला है. कविता चावला 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब देकर पहली करोड़पति बन गई हैं और अब 7.5 करोड़ के सवाल के लिए खेलने वाली हैं. शो का नया प्रोमो सामने आया है. जिसमें कविता चावला के 1 करोड़ जीतने के बाद बिग बी बेहद खुश हो गए हैं. कविता चावला ने शो में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई बातें बताईं जिसके बारे में सुनकर बिग बी भी इमोशनल हो गए. कविता ने बताया कि दसवीं के बाद उनके पिता ने उनके आगे पढ़ने से इनकार कर दिया था.

Who Is Kavita Chawla- कौन हैं कविता चावला

केबीसी का लेटेस्ट प्रोमो सामने आया है. 'जिसमें बिग बी कहते हैं आप 1 करोड़ रुपये जीत गई हैं. जिसके बाद ऑडियन्स कविता के लिए खड़े होकर तालियां बजाती हैं. उसके बाद वीडियो में उनसे कहते हैं 7.5 करोड़ के लिए ये रहा सवाल.' चैनल ने सोशल मीडिया पर प्रोमो शेयर करते हुए लिखा- 'आखिरी सवाल, आखिरी पड़ाव. 1 करोड़ जीतने के बाद क्या कविता चावला जीत पाएंगी 7.5 करोड़ रुपये का आखिरी इनाम.'

कौन हैं कविता चावला
केबीसी 14 की पहली करोड़पति बनीं कविता चावला एक हाउसवाइफ हैं. कविता ने बताया कि केबीसी में आने का उनका सपना पूरा होने में 21 साल लगे. वह पढ़ाआ करना चाहती थीं मगर उनके पिता ने दसवीं के बाद पढ़ाने से मना कर दिया था. कविता की टीचर ने उनको आगे पढ़ाने की उनके पिता से मांग की थी जिसके बाद वह बारहवीं कक्षा पास कर पाईं थीं.

ऐसे की केबीसी की तैयारी
कविता ने बताया कि जब से केबीसी शुरूहुआ था तब से वह इस शो का हिस्सा बनना चाहती थीं. उन्होंने बताया मैं अपने बेटे को घर में ही पढ़ाती थीं. मैंने उसे केजी से आठवीं तक पढ़ाया है. उसे पढ़ाने के साथ मैंने अपनी शो में जाने की तैयारी शुरू कर दी थी. कविता चावला ने बताया कि मुझे केबीसी की हॉटसीट पर पहुंचने में 21 साल 10 महीने का समय लग गया.