logo

हार्दिक पंड्या वाला कमाल कर पाएंगे गब्बर?

Will Gabbar be able to do wonders with Hardik Pandya?
 
Will Gabbar be able to do wonders with Hardik Pandya?

Mhara Hariyana News: 


न्यूजीलैंड के दौरे पर पहुंची भारतीय टीम शुक्रवार से वनडे सीरीज का आगाज करेगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली गई. बारिश की वजह से दो मैच पूरे नहीं हो सके और भारतीय टीम सीरीज 1-0 से जीतने में कामयाब रही. हार्दिक पंड्या के बाद अब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर जिम्मेदारी है कि वह वनडे सीरीज में भी यही कारनाम दोहराएं. पिछली बार जब न्यूजीलैंड में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.


रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे दिग्गजों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन के लिए न्यूजीलैंड की चुनौती आसान नहीं होगी. धवन इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान और उनके पास युवा प्रतिभाओं से भरी टीम हैं. वहीं दूसरी ओर है केन विलियमसन की सितारों से भरी कीवी टीम जो कि टी20 सीरीज का बदला लेने के लिए बेताब है.

भारतीय खिलाड़ियों पर खुद को साबित करने के दबाव
भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी धवन और शुभमन गिल पर होगी. वहीं मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर पर भी जिम्मेदारी होगी की वह अच्छा प्रदर्शन कायम रखें. सूर्यकुमार यादव इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और यदि वह फिट रहते हैं तो फिर उन्हें बाहर नहीं किया जा सकता है. संजू सैमसन को भी लंबे समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है जबकि अपने ऑलराउंड खेल के कारण दीपक हुड्डा को भी बाहर करना सही नहीं होगा. पांच दिन के अंदर तीन वनडे मैच खेले जाएंगे और ऐसे में तेज गेंदबाजों को जल्द से जल्द थकान से उबरना होगा. दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को नई गेंद का जिम्मा सौंपा जा सकता है.