logo

ठंड का कहर! कानपुर में बीते 24 घंटे में 22 लोगों की हार्ट अटैक से मौत, 723 एडमिट

Wrath of cold! 22 people died of heart attack in last 24 hours in Kanpur, 723 admitted

 
ठंड का कहर! कानपुर में बीते 24 घंटे में 22 लोगों की हार्ट अटैक से मौत, 723 एडमिट


उत्तर प्रदेश में ठंड कहर बरपा रही है. कानपुर जिले में भीषण सर्दी के चलते बीते 24 घंटे में 22 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. एलपीएस हृदय रोग संस्थान ने इसको लेकर आंकड़े जारी किए. संस्थान ने बताया कि इलाज के दौरान सात लोगों की मौत हुई है, जबकि हार्ट अटैक से पीड़ित 15 लोग को मृत अवस्था में संस्थान लाया गया था. बीते गुरुवार को हार्ट अटैक से पीड़ित 41 लोग कार्डियोलॉजी में भर्ती कराए गए. फिलहाल संस्थान में 723 हृदय रोगियों का इलाज जारी है.


उत्तर प्रदेश में इस समय भीषण ठंड पड़ रही है. हिमालय से बर्फीली हवाएं मैदानी इलाकों से टकरा रही हैं, जिसकी वजह से प्रचंड सर्दी ने जोर पकड़ लिया है. ठंड की वजह से नसों में सिकुड़न आने से ब्लड प्रेशर बढ़ रहा है. साथ ही नसों में खून का थक्का जमने से हार्ट और ब्रेन अटैक पड़ रहा है.

ठंड के चलते ब्लड प्रेशर बढ़ रहा
भीषण ठंड के चलते बीते गुरुवार को केवल कानपुर जिले में ही 22 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई. इसमें सात लोगों की मौत ह्रदय रोग संस्थान में इलाज के दौरान हो गई. संस्थान ने बताया कि इलाज के दौरान सात लोगों की मौत हुई है, जबकि हार्ट अटैक से पीड़ित 15 लोग को मृत अवस्था में संस्थान लाया गया था. वहीं अगर पिछले तीन दिनों की बात करें तो यहां 40 लोगों की मौत हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक से हुई है.