logo

जुकरबर्ग ने खुद को बताया मस्क से बेहतर, कहा- छंटनी को अच्छे तरीके से संभाला

Zuckerberg told himself better than Musk, said - handled layoffs well

 
Zuckerberg told himself better than Musk, said - handled layoffs well

Mhara Hariyana News:

ट्विटर और फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) अपनी कर्मचारियों की छंटनी को लेकर खबरों में रही हैं. इससे दुनिया भर में काम करने वाले दोनों कंपनियों के कर्मचारियों पर बड़ा असर हुआ है. इतने बड़े स्तर पर हुई छंटनी लोगों को बिना सोचे-समझकर उठाया गया कदम लगता है. बहुत से लोगों ने इस बात को शेयर किया है कि उन्हें कैसे यह चौंकाने वाली खबर मिली. कुछ ने बताया उन्हें आधी रात या कुछ अपनी मैटरनिटी लीव पर चल रहे थे, जब उन्हें यह सूचना प्राप्त हुई.


मस्क ने क्या बात कही?
लेकिन मेटा के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग का मानना है कि उन्होंने इस स्थिति को एलॉन मस्क से बेहतर संभाला है. शुक्रवार को कंपनी की हुई टाउनहॉल मीटिंग में उन्होंने कहा कि मस्क के साथ छंटनी को सोच-समझकर प्लान करने का समय नहीं था, जैसा मेटा और दूसरी कंपनियों के पास रहा था.

लेकिन जुकरबर्ग ने इस बात को माना कि अगर कंपनियां छंटनी पर सोच-समझकर योजना बनाती, तो भी कोई अच्छे जवाब नहीं मिलते. मेटा ने इस हफ्ते की शुरुआत में ऐलान किया था कि वे फेसबुक के 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर निकाल रही है. इसमें व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम के साथ कंपनी के मेटावर्स पर फोकस करने वाली रिसर्च टीम के लोग भी शामिल थें. जुकरबर्ग ने इस छंटनी को मेटा के इतिहास में उनके द्वारा लिए गए सबसे मुश्किल बदलाव बताया था.

जुकरबर्ग ने कंपनी के फैसलों की ली जिम्मेदारी
जुकरबर्ग ने कंपनी के कर्मचारियों से कहा था कि वे इन फैसलों और यहां जिस तरीके से वे पहुंचे हैं, उसकी जिम्मेदारी लेते हैं. उन्होंने कहा था कि वे जानते हैं कि यह सभी लोगों के लिए मुश्किल है और वे जो लोग प्रभावित हुए हैं, उनसे खास तौर पर माफी मांगते हैं.