logo

अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती व एसडीएम अजय सिंह ने एचटेट परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई परीक्षा

 
अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती व एसडीएम अजय सिंह ने एचटेट परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई परीक्षा
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) की परीक्षा सभी 24 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। उपायुक्त पार्थ गुप्ता के दिशा-निर्देशानुसार परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा संबंधी सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित किए गए थे। जिला प्रशासन द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा दी गई गाइडलाइन के अनुसार जरूरी इंतजाम किए गए।

अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती व एसडीएम अजय सिंह ने भी शनिवार को स्वयं जीआरजी नेशनल कल्याण वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय नेशनल महाविद्यालय, शाह सतनाम जी ब्वायज स्कूल, राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल व डीएवी पब्लिक स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण और परीक्षार्थियों के लिए किए गए आवश्यक प्रबंधों का जायजा लिया।

उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी पर तैनात स्टाफ व प्रवेश द्वार पर मौजूद कर्मचारियों को भी जरूरी निर्देश दिए और कहा कि ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइन की अवश्य अनुपालना करें। परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए।

परीक्षा केंद्र के अंदर आने वाले सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड अवश्य चेक किए जाएं तथा परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी पर तैनात अध्यापक अपनी जिम्मेवारी का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करते हुए नकल रहित परीक्षा करवाएं।

उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी भी बाहरी हस्तक्षेप के बिना परीक्षा सम्पन्न करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास 200 मीटर की परिधि में आपराधिक प्रक्रिया सहिंता 1973 की धारा-144 भी लागू की गई है, जिसकी अनुपालना डयूटी पर तैनात पुलिस प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी सुनिश्चित करें तथा परीक्षा केंद्रों में पूर्ण जांच के बाद ही परीक्षार्थी की प्रवेश की अनुमति दी जाए।