logo

पांच महीने बाद पाक से लौटी अंजू, RAW से लेकर सेना तक करेगी पूछताछ

अपने पति व बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी, वहां शादी की, इस्लाम धर्म अपनाया
 
ं
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New Delhi। राजस्थान के भिवाड़ी की रहने वाली दो बच्चों की मां अंजू भारत लौट आई है। बाघा बार्डर पर पहुंचने पर अंजू ने कहा कि वह वापस लौटकर खुश है। अंजू करीब पांच महीने के बाद वापस आई है। अंजू अपने पति व बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी जहां उसने पाकिस्तान मूल के व्यक्ति नसरूल्लाह से शादी कर ली थी साथ ही इस्लाम धर्म अपना लिया था। 

भारत लौटने के बाद बढ़ सकती है अंजू की मुश्किलें
पाकिस्तान से भारत लौटी अंजू की मुश्किलें बढ़ सकती है। जहां उसका पति व परिवार वाले उसे पहले ही अपनाने से इंकार कर चुके हैं तो पांच महीने पाकिस्तान में बीताने के मामले में भारतीय गुप्तचर एजेंसी RAW और सेना उससे पूछताछ करेगी। अंजू जब पाकिस्तान गई थी तब उसने कहा था कि वह घूमने के लिए गई है। लेकिन बाद में उसने अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरूल्लाह से शादी कर ली थी। मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली अंजू पहले से ही शादीशुदा थी और उसके पति का नाम अरविंद था। अरविंद और अंजू के दो बच्चे थे। 


पाकिस्तान में अपनाया इस्लाम धर्म, बदला नाम
पाकिस्तान पहुंचते ही भारत की अंजू ने वहां इस्‍लाम धर्म अपना लिया और अपने दोस्त नसरुल्‍ला से निकाह कर लिया। इसके बाद उसने अपना नाम भी अंजू से बदल कर फातिमा रख लिया। अब जब अंजू भारत आ चुकी है ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यहां उसके पति अरविंद व परिवार वालों के साथ टकराव बढ़ सकता है। जब अंजू पाकिस्तान चली गयी थी तब उसके पति अरविंद ने यह कहा था कि वह किसी भी हाल में अपने बच्चों को अंजू से नहीं मिलने देगा। बता दें कि इस मामले को लेकर अरविंद पहले भी पुलिस के पास जा चुका है।

पांच महीनों के अंतराल के बाद अंजू जैसे ही भारतीय सीमा में दाखिल हुई सबसे पहले उसे बीएसएफ कैम्प ले जाया गया। सूत्रों के मुताबिक यहां उससे पूछताछ की जाएगी। इसके बाद अंजू से स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियां भी पूछताछ कर सकती हैं। जब तक सभी एजेंसियां उसके द्वारा दिए जवाब से संतुष्ट नहीं होगी, उसे घर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। लेकिन फिलहाल अंजू का बयान सामने नहीं आया है। घर लौटने के बाद अंजू का व्यवहार कैसा रहता है और उसके परिवार के लोग उसके साथ किस तरह का व्यवहार करते हैं, यह भी देखने वाली बात होगी।


झूठ बोलकर पाक गई थी अंजू
जब अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर आई तो उसके परिवारवाले काफी हैरान थे। अंजू के मन में क्या चल रहा था किसी को इसकी भनक भी नहीं थी। इसे लेकर तब अंजू के पति अरविंद ने कहा था, ' चार दिन पहले अंजू उसे बोल कर गई थी कि जयपुर घूमने जा रही हूं।'

Anju, Anju Returned India, Anju Returned from pakistan, अंजू, अंजू भारत वापस आई, अंजू पाकिस्तान, anju pakistan latest news, anju marrying nasrullah, anju nasrullah marriage, anju india return, anju pakistan returned india, anju nasrullah latest news, अंजू भारत वापसी नसरुल्‍ला, अंजू पाकिस्‍तान अपडेट, अंजू पाकिस्‍तान भारत वापसी, अंजू नसरुल्‍ला पाकिस्‍तान, india paksitan love story, love story anju, ib, bsf, police, news, raw, IB, BSF, police, news, RAW | National News News | News