logo

Big Update on Paytm Mukesh Ambani : पेटीएम को मुकेश अंबानी भी नहीं दे पाएंगे सहारा, जिओ फाइनेंशियल सर्विस ने किया इनकार

 
Big Update on Paytm Mukesh Ambani : पेटीएम को मुकेश अंबानी भी नहीं दे पाएंगे सहारा, जिओ फाइनेंशियल सर्विस ने किया इनकार
WhatsApp Group Join Now

Paytm Mukesh Ambani News : जिओ फाइनेंशियल सर्विस ने पेटीएम वॉलेट को टेक ओवर करने के लिए हो रहे हैं बातचीत की खबरों को सीरों से खारिज कर दिए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी जेएफएसएल ने साफ कर दिए हैं कि वह पेटीएम वॉलेट का अधिग्रहण करने के लिए वन 97 कम्युनिकेशन के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं।

जियो फाइनेंशियल सर्विस में सोमवार देर रात एक नियामक फीलिंग में काहे की हम स्पष्ट करते हैं की समाचार अटकलबाजी है और हम इस संबंध में कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं । स्टॉक एक्सचेंज बीएसई द्वारा उन रिपोर्ट पर टिप्पणी करने के लिए कह गए थे जिनमें कह गए थे कि एनबीएससी वॉलेट बिजनेस हासिल करने के लिए वन 97 के साथ बातचीत कर रहे हैं


आपको बता दें कि आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ग्राहक खातों में किसी भी जमा या क्रेडिट को स्वीकार करने से प्रतिबंधित करने के बाद से पेटीएम को अस्तित्व के संकट का सामना करने पड़ रहे हैं। ऐसे में आरबीआई की इस कार्रवाई की वजह से पेटीएम की पैरंट कंपनी वन 97 के कम्युनिकेशन पर संकट बढ़ता जा रहा है। शेयर में लगातार तीन कारोबारी तीन से लोअर सर्किट लग रहे हैं।

Paytm Mukesh Ambani News :
इन सब के बीच सोमवार को अचानक जिओ फाइनेंशियल सर्विस के शेयर उड़ान भरने लगे जिओ के शेयरों में अचानक भारी बंपर तेजी के पीछे एक खबर थे जिसमें कहां गया था कि पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 के कम्युनिकेशन अपने वॉलेट कारोबार को बचाने के लिए मुकेश अंबानी से बात कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टर में या दवा किए गए हैं कि जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के अलावा एचडीएफसी बैंक के साथ बातचीत हो रहे हैं। इस खबर के बाद सोमवार को एनएसआई पर जिओ फाइनेंशियल सर्विस के शेयर 15.21% उछलकर 292.40 रुपए पर बंद हुए हैं। ट्रेडिंग के दौरान या 295.70 ऑल टाइम है पर भी पहुंचे।

Paytm Mukesh Ambani News : पेटीएम के शेयरों में लगातार लोअर सर्किट
आपको बता दें की दूसरी और पेटीएम के शेयर में लगातार तीन सत्र में 42 फ़ीसदी से अधिक गिरावट आए हैं इसमें उसके मार्केट वैल्यू यानी निवेशकों को 20471.25 करोड रुपए का नुकसान हुए हैं। सेबी ने सोमवार को कंपनी सर्किट सीमा 20 से घटकर 10 फ़ीसदी कर दिए थे। गौरतलब है कि पेटीएम का आईपीओ को लिस्टिंग नंबर 2021 को हुई थी उसे समय पेटीएम के शेर का मूल्य 2150 थे सोमवार को यह 438 पर बंद हुए अब तक 72 फ़ीसदी का नुकसान झेलना पड़े हैं।