logo

Bihar Bijali Bil Latest News Update : स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर होंगे नई सुविधा, घर की बत्ती गुल नहीं होंगे

 
Bihar Bijali Bil Latest News
WhatsApp Group Join Now

Bihar Bijali Bil Latest News : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं तो आप सभी लोगों को बता दें कि बिहार में स्मार्ट बिजली प्रीपेड मीटर की लोकप्रियता बढ़ रहे हैं। ऐसे में लाखों उपभोक्ताओं के मकान दुकान में स्मार्ट मीटर लगा दिया गया है। लेकिन नेटवर्क की वजह से परेशानी का सामना करने पड़ते हैं । नेटवर्क की समस्या से कनेक्शन नहीं हो रहे स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है । कंपनी ने मीटर में पुश बटन लगाने का निर्णय लिए हैं। पुश बटन से उपभोक्ता 48 घंटे तक बिजली की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।


दरअसल बिहार राज्य में 26 लाख से अधिक स्मार्ट मीटर लगवाया जा चुका है। स्मार्ट मीटर में नेटवर्किंग की समस्या लगातार शिकायत मिल रहे हैं कि मीटर में पैसे हैं। लेकिन बिजली गुल हो जा रहे हैं । इसके अलावा कंपनी के पास यह भी शिकायतें आ रहे हैं। कि मीटर में पैसा खत्म होने पर जब रिचार्ज कराया जा रहा है‌ तो कई घंटे तक बिजली बहस नहीं हो पा रहे हैं । इससे निपटने के लिए ही कंपनी ने मीटर लगवाने वाले एजेंसियों को पुश बटन लगाने का निर्देश दिए हैं । बटन पुष्कर उपभोक्ता को 48 घंटे तक बिजली जाने का सामना नहीं करने पड़ेंगे। तब तक उनका मी फिर से रिचार्ज हो जाएंगे।

Bihar Bijali Bil Latest News : ब्लूटूथ की भी होंगे सुविधा
आपको बता दें कि स्मार्ट मीटर में ब्लूटूथ की भी सुविधा दिए जा रहे हैं। नेटवर्क में समस्या आने पर उपभोक्ता स्मार्ट मीटर को अपने ब्लूटूथ से जोड़कर चालू कर पाएंगे ब्लूटूथ के माध्यम से उपभोक्ता अपने स्मार्ट मीटर को चालू कर पाएंगे‌। हालांकि इसका काम भी शुरू हुआ है उपभोक्ता को कुछ दिनों तक इंतजार करने पड़ेंगे‌।


Bihar Bijali Bil Latest News : अधिकारी क्या कहते हैं
इध थे बिजली विभाग का कहना है कि आज मार्च मीटर में पुश बटन लगाने की शुरुआत कर दिया गया है। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक महेंद्र कुमार ने बताएं कि नेटवर्क नहीं होने पर या पुश बटन कारगर होंगे। ऐसे करने से घर में फिर से बिजली बहाल हो जाएगा और बत्ती गुल नहीं होगा।