logo

Breaking News: भारत के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

 
Breaking News: भारत के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी
WhatsApp Group Join Now

मार्च में मौसम का मिजाज बदल रहा है। कभी तापमान में बढ़ोत्तरी तो कभी ठंडक का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के लिए गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है। मार्च के अंत में फिर से आंधी के साथ झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग आईएमडी के मुताबिक, आज 26 मार्च को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की आशंका है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है।


स्काईमेट के मुताबिक आज कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड  के साथ 27 से 29 मार्च के बीच पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।मध्य प्रदेश में भी 29-30 को बादल छाने के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।

दिल्ली-यूपी समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल

पश्चिमी विक्षोभ के असर से आज देश की राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे।न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 29 और 30 मार्च को बारिश या आंधी की संभावना है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौसम सामान्य बना रहेगा । न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है,जो महीने के आखिर तक 21 और 37 डिग्री पहुंच सकता है।30 मार्च तक प्रदेश का मौसम शुष्क और साफ रहने का अनुमान है।


आज मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में बारिश आंधी के आसार है।।अगले 3 दिनों में पंजाब, हरियाणा गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।


आज पूर्वी और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों के कई हिस्‍सों में बादल छाए रहने के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश के आसार है। मंगलवार बुधवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ बर्फबारी के आसार है।