logo

Business Idea: सिर्फ ₹5,000 में शुरू करें यह सुपरहिट कारोबार, हर महीने होगी बंपर कमाई

 
Business Idea: सिर्फ ₹5,000 में शुरू करें यह सुपरहिट कारोबार, हर महीने होगी बंपर कमाई
WhatsApp Group Join Now

पैसों के साथ बिजनेस करना तो आसान होता है, लेकिन बिना ज्‍यादा पूंजी लगाए आप बड़े मुनाफे का काम करना (Business Start) चाहते हैं तो भी कई ऑप्‍शन हैं.

आजकल मोबाइल का इस्‍तेमाल बढ़ने के साथ ही उससे जुड़ी तमाम एसेसरीज एक्सेसरीज (Mobile Accessories) की जरूरत भी बढ़ती जा रही है. आप चाहें तो महज कुछ हजार रुपये की भर्ती लगाकर यह बिजनेस शुरू कर दें और जमकर मुनाफा कमा सकते हैं.


बढ़ते डिजिटलाइजेशन के साथ ही स्मार्टफोन का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है. ऐसे में चार्जर, ईयरफोन, फैन, लाइट, कई तरह के केबल, लाइटिंग स्पीकर, मोबाइल स्टैंड, कार्ड रीडर, साउंडबार स्पीकर आदि मोबाइल एक्सेसरीज की बहुत ज्यादा डिमांड रहती है. अगर आप अभी इस बिजनेस को शुरू करते हैं.

तो तुरंत बंपर कमाई शुरू हो सकती है. इस बिजनेस की खास बात ये है कि इसका कई सीजन नहीं होता है. ऐसे में यह साल के 12 महीने आपको मुनाफा दे सकता है. आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में.

मोबाइल एक्सेसरीज का बिजनेस कैसे करें शुरू?

इस बिजनेस को शुरू करते समय सबसे पहले पता कर लें कि इन दिनों कौन सी एक्सेसरीज ज्यादा ट्रेंड में है. उसके बाद ही सामान खरीदें. बहुत ज्यादा सामान एक साथ न खरीदें.


अगर आप अलग-अलग कैटेगरी का सामान ख़रीदते हैं तो इससे ग्राहकों को फायदा होगा. उन्हें कई कैटेगरी में सामान देखने को मिल जाएगा. ऐसे में सबसे ज्यादा संभावना ये बढ़ेगी.

कि कोई न कोई ग्राहक प्रोडक्ट खरीद ही लेगा. आप चाहें तो पब्लिक एरिया में छोटी सी स्टाल लगाकर या पब्लिक एरिया में घूम घूम कर भी इस बिजनेस को कर सकते हैं.


मोबाइल एक्सेसरीज से कमाई

यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसे पार्ट टाइम या फुल टाइम कर सकते हैं. इस बिजनेस में लागत से 4-5 गुना मुनाफा आसानी से मिल जाता है. मान लीजिए अगर आपने कोई सामान 12 रूपये में खरीदा है.

तो उसे 50 रुपये तक में आसानी से बेच सकते हैं. ग्राहक भी इसे खुशी-खुशी खरीद लेगा. इसके अलावा इस बिजनेस की खासियत यह है कि इसे आप चाहे तो शुरुआत में 5 हजार रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं.