logo

एचटेट परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर मुख्य सचिव संजीव कौशल ली वीसी के माध्यम से ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

 
एचटेट परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर मुख्य सचिव संजीव कौशल ली वीसी के माध्यम से ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
WhatsApp Group Join Now

सिरसा।हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने हरियाणा पात्रता परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर प्रदेशभर के उपायुक्तों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने हरियाणा पात्रता परीक्षा को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा एचटेट-2023 परीक्षा दो व तीन दिसंबर को आयोजित की जा रही है। परीक्षाओं को सुचारू रूप से संचालन के लिए सभी केंद्र अधीक्षक पूरी तरह से तैयार रहे। जिला में इन परीक्षाओं के लिए 24 केंद्र बनाए गए हैं।

उन्होंने निर्देश दिए कि पात्रता परीक्षा बिना किसी बाह्यï हस्तक्षेप के शांतिपूर्ण ढ़ंग व सुचारू रूप से संपन्न की जाए। उन्होंने बताया कि सभी सेंटरों पर पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की ड्यूटी रहेगी तथा सभी परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्त किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सभी केंद्र सुपरवाइजर संबंधित केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा व बायोमेट्रिक मशीन की जांच करवा लें। केंद्र पर तैनात सभी कर्मचारियों के आई कार्ड होने अनिवार्य है। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि निर्धारित समय के अनुरूप परीक्षा केंद्रों पर प्रार्थियों का प्रवेश करवाया जाए तथा समय पर परीक्षा शुरू होनी चाहिए। परीक्षा देने वालों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

परीक्षा केंद्रों पर लाइट, सफाई व पेयजल की सही व्यवस्था हो। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र के आसपास वाहनों की पार्किंग न हो, बल्कि वाहन सेंटर से दूर खड़े होने चाहिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, नगराधीश अजय सिंह, जिला खजाना अधिकारी नरेंद्र ढुल, उप सिविल सर्जन डा. बुधराम, डीपीसी सही राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।