logo

Dheeraj Sahu News: अभी भी बचे 7 कमरे और 9 लॉकर… धीरज साहू का ‘कुबेर लोक’ खंगालने में लगेंगे अभी और दो दिन

Dheeraj Sahu News: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अभी तक 290 करोड़ रुपये कैश जब्त किए जा चुके हैं. माना जा रहा है कि 7 कमरों और 9 लॉकरों की अभी भी तलाशी लेना बाकी रह गया है. कुल पैसों की गिनती करने और छापेमारी पूरी करने में अभी दो दिन का समय और लग सकता है. नोट गिनने के लिए 40 मशीनें रखी गई हैं.
अभी भी बचे 7 कमरे और 9 लॉकर... धीरज साहू का 'कुबेर लोक' खंगालने में लगेंगे अभी और दो दिन
 
Dheeraj Sahu News
WhatsApp Group Join Now

Dheeraj Sahu News: 6 दिसंबर को इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापे की तस्वीरों जब सामने आईं तो ऐसा लगा मानों किसी बैंक की तिजोरी या खजाना हो.

सांसद धीरज साहू के घर से काला धन इतना निकला कि नोट गिनने वाली 40 मशीनों का इस्तेमाल करना पड़ा. अभी तक की गिनती में 290 करोड़ रुपये कैश मिले हैं. हालांकि, अभी भी यह आंकड़ा फाइनल नहीं माना जा रहा है.

Dheeraj Sahu News

बताया जा रहा है कि अभी भी कई कमरे और लॉकर हैं जिन्हें नहीं खोला गया है. कुल 7 कमरे और 9 लॉकर में छापेमारी अभी भी बाकी है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई अबतक की सबसे बड़ी छापेमारी है जिसमें सबसे ज्यादा कैश जब्त किया गया है.

देश में किसी भी कंपनी या उससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा कैश इसी छापेमारी में मिला है. इसे लेकर खुद पीएम मोदी ने भी सोशल मीडिया पर ट्वीट किया था. Dheeraj Sahu

सबसे ज्यादा 500 रुपये के नोट

अभी तक जब्त किए गए कैश में अधिकतर 500 रुपये के नोट शामिल हैं. नोटों की गिनती के लिए बैंक कर्मचारी और एजेंसी के अधिकारियों को लगाया गया है. बताया जा रहा है कि पैसों की गिनती करने के लिए अभी दो दिन और लग सकते हैं. जो कैश अभी तक मिला है उसको बैंक तक पहुंचाने के लिए कई गाड़ियां लगाई गई हैं.

तीन सूटकेस में गहने

यह धनराशि ओडिशा के बोलांगीर जिले में शराब कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के ठिकानों में रखी थी. 230 करोड़ रुपये 8 से 10 अलमारियों में रखे थे. वहीं, बाकी पैसे ओडिशा और रांची के अन्य ठिकानों से जब्त किए गए हैं.

धीरज साहू के आवास से निकलते समय आयकर विभाग की टीम तीन सूटकेस ले गई. माना जा रहा है कि उसमें गहने भी थे. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

इनकम टैक्स के अधिकारी फिलहाल कंपनी के विभिन्न अधिकारियों और इससे जुड़े लोगों के बयान दर्ज कर रही है. माना जा रहा है कि 7 कमरों और 9 लॉकरों की अभी भी तलाशी ली जानी बाकी है, जहां नकदी और गहने मिल सकते हैं.