logo

नव वर्ष के मौके पर जिला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किए हैं-- पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण।

 
नव वर्ष के मौके पर जिला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किए हैं-- पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण। 
WhatsApp Group Join Now

सिरसा  --- जिला पुलिस द्वारा नव वर्ष के मध्य नजर जिला के सभी शहरो,कस्बो तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं ,वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला के सभी नागरिकों को नववर्ष पर बधाई देते हुए  कहा है, कि अपराध एवं अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ चलाई जा रही है मुहिम में नव वर्ष में भी पुलिस का पूरा सहयोग करें ।

 पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि नव वर्ष के मौके पर जिला पुलिस द्वारा कडे सुरक्षा प्रबन्ध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नव वर्ष पर बिना किसी अनुमति के होटल, रेस्टोरेंट तथा मैरिज प्लेसो में शराब परोसने वालों तथा डीजे बजाने वालों पर भी पुलिस कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शराब पीकर हुडदंगबाजी कर शांति भंग करने वालों, बुलेट  मोटरसाइकिल से पटाखे बजाकर दहशत फैलाने वालों तथा तेज गति से वाहन चलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सड़क किनारे गाड़ियों में बैठकर महफिल सजाने वालों पर भी पुलिस की टेडी नजर रहेगी, इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने तथा पिलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में जिला के सभी पुलिस अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों को  कड़े निर्देश दिए गए हैं, कि अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित गश्त के अलावा नव वर्ष के मौके पर गस्त तेज करें तथा  हुडदंग बाजी कर  शांति भंग करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने बताया कि नव वर्ष के मौके पर जिला के सभी क्षेत्रों में पीसीआर, डायल 112, दुर्गा शक्ति तथा मोटरसाइकिल राइडर लगातार 24 घंटे गश्त करेंगे । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस लाइन से शहर सिरसा, ऐलनाबाद व डबवाली सहित अन्य कस्बों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि नववर्ष एक पर्व की तरह मनाया जाना चाहिए, जिससे समाज के अन्य लोगों को किसी तरह परेशानी ना हो।

पुलिस द्वारा सभी होटल संचालकों तथा मैरिज प्लेस संचालकों को नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया है कि वे बगैर किसी अनुमति के डीजे का प्रयोग ना करें तथा रात्रि 10:00 बजे के बाद डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। होटल, रेस्टोरेंट तथा मैरिज प्लेसों में शराब पिलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस द्वारा कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला के सभी पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे अपने अधिकार क्षेत्र के होटल, रेस्टोरेंट ,कैफे  संचालकों से बैठक करके यह सुनिश्चित करें कि उनके परिसर में  मनाए जाने वाला कार्यक्रम सादगी पूर्ण हो तथा वे वाहनों की पार्किंग ठीक ढंग से भी कराना सुनिश्चित करें ताकि आम लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस के सभी थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी होटल, धर्मशाला, बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशनो  पर सघन चेकिंग अभियान चलाएं तथा वहां ठहरने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके बारे में तस्दीक करें।


पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा जहां नव वर्ष के मौके पर जिला  के अंदर सुरक्षा के व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं, वहीं जिला के साथ लगती राजस्थान और पंजाब सीमा पर भी विशेष चौकसी व सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि नव वर्ष के मौके पर शहर तथा कस्बों में सार्वजनिक स्थलों, चौक चौराहों, होटल ,रेस्टोरेंट इत्यादि क्षेत्रों में पुलिस पार्टियों की विशेष निगाह रहेगी।

उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर  नियमित गस्त के अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे तथा स्कूलों व  कॉलेजो के आसपास भी महिला पुलिस तथा अन्य पुलिस कर्मियों की गस्त पार्टी मौजूद रहेगी। इसके अलावा यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है, ताकि नववर्ष के मौके पर आने जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की यातायात संबंधी दिक्कत ना आए। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने जिला की जनता को नववर्ष पर बधाई देते हुए  जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस के सहयोग की भी अपील की है।