logo

ऐलनाबाद डीएसपी तथा रानियां थाना प्रभारी ने गांव बाहिया में ग्रामीणों को नशे के खिलाफ जागरूक किया।

 
ऐलनाबाद डीएसपी तथा रानियां थाना प्रभारी ने गांव बाहिया में ग्रामीणों को नशे के खिलाफ जागरूक किया। 
WhatsApp Group Join Now

सिरसा: पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में नशे के खिलाफ जिला भर में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत ऐलनाबाद डीएसपी अजायब सिंह तथा रानियां थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राधेश्याम ने रानियां थाना क्षेत्र के गांव बाहिया में पहुंचकर ग्रामीणों को नशे के खिलाफ जागरूक किया ।

इस अवसर पर डीएसपी अजायब सिंह ने कहा कि युवा नशे से दूर रह कर शिक्षा व खेल कूद से नाता जोड़े । इस अवसर पर गांव बाहिया में ग्रामीणों तथा युवाओं के बीच रस्सा- कस्सी मैच का आयोजन करवाया गया ।

डीएसपी अजायब से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत के बलबूते अपनी मंजिल प्राप्त कर मां बाप के सपनों को  साकार कर,अपना व अपने मां-बाप का नाम रोशन करें ।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के  काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस जहां नशा तस्करों की लगातार धरपकड़ कर रही है, वहीं नशे के सौदागरों की पूरी तरह से कमर तोड़ने के लिए नशे की काली कमाई से अर्जित की गई संपत्ति को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

जिला पुलिस जहां नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है ,वहीं आम जनता को नशे जैसी सामाजिक बुराई के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है ।

डीएसपी अजायब सिंह ने इस अवसर उपस्थित लोगों से कहा कि पुलिस अधीक्षक विक्रातं भूषण के नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा अपने स्तर पर लगातार सेमिनार व गोष्ठियों के माध्मय से नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चला रही है,परंतु इस अभियान की संपूर्ण सफलता के लिए समाज के सभी लोगो को आगे आकर अपनी अहम भूमिका निभानी होगी ।

डीएसपी अजायब सिंह तथा रानियां थाना प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम ने बैठक में मौजूद लोगों से कहा कि नशा बेचने वालों के बारे में बेखौफ होकर पुलिस को सूचना दें,ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नशे की दलदल में फस कर युवा अपराध की ओर अग्रसर हो रहे हैं,इसलिए अपने बच्चों की दिनचर्या पर ध्यान रखें तथा उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें । डीएसपी  अजायब सिंह  ने कहा कि जिस परिवार में नशा प्रवेश कर जाता है उस परिवार की कई पीढ़ियों को प्रभावित करता है ।

इस अवसर पर डीएसपी  तथा थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक किया तथा उन्हें आगाह किया कि किसी भी प्रकार के लालच में आकर अपनी बैंक संबंधी जानकारी किसी अन्य व्यक्ति के साथ सांझा न करें ।

उन्होंने कहा कि आपके थोड़ी सी लापरवाही भी आपकी वर्षों की कमाई पर पानी फेर सकती है, इसलिए सावधानी एवं सतर्कता ही साइबर ठगी से बचने का बेहतर उपाय है।

इस अवसर पर बैठक में मौजूद लोगों से कहा गांव में छोटे-मोटे झगड़ो को पंचायती स्तर पर निपटाने का प्रयास करें तथा गांव में अपना भाईचारा मजबूत रखें ।

इस अवसर पर ग्रामीणों ने डीएसपी  अजायब सिंह  तथा रानियां थाना प्रभारी निरीक्षक राधेश्याम को पूरा विश्वास दिलाया कि पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान में पूरा सहयोग करेंगे ।

इस अवसर पर गांव की सरपंच सोनिया,करीवाला पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक राजेश कुमार सहित गांव के अनेक युवा  तथा ग्रामीण मौजूद रहे ।