logo

कर्मचारियों ने लिया कर्मयोगी बनने का प्रशिक्षण

 
कर्मचारियों ने लिया कर्मयोगी बनने का प्रशिक्षण
WhatsApp Group Join Now

सिरसा, कर्मयोगी मिशन हरियाणा के तहत बुधवार को स्थानीय रानियां चुंगी के पास स्थित राजकीय महावीर दल स्कूल में कर्मयोगी ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर जिला मत्स्य अधिकारी जगदीश चंद्र व सहकारी समिति के सहायक रजिस्ट्रार संजीव ने प्रशिक्षण दिया। इस ट्रेनिंग में विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

मास्टर ट्रेनर जिला मत्स्य अधिकारी जगदीश चंद्र व सहायक रजिस्ट्रार संजीव दलाल ने बताया कि मिशन कर्मयोगी हरियाणा (एमकेएच) का उद्देश्य हरियाणा सरकार के सभी कर्मचारियों और हित धारकों के साथ शासन में नैतिक व्यवहार, मूल्यों और सिद्धांतों के महत्व को सुदृढ़ करना है। यह किसी राज्य के सभी अधिकारियों को शामिल करने वाला पहला नैतिक प्रशिक्षण है। हरियाणा को देश में नैतिकता प्रशिक्षण में अग्रणी बनाया जा रहा है। हरियाणा के भविष्य के लिए तैयार, ईमानदार और नागरिक केंद्रित प्रशासन के इरादे को स्थापित करेगा।

प्रशिक्षण में बताया गया कि किस प्रकार कर्मचारी अपनी क्षमताओं के अनुरूप कार्य करते हुए अपने बाह्य व आंतरिक लाभ प्राप्त कर सकता है। यदि कर्मचारी अपने कार्य में ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा व सेवाभाव को आत्मसात करता है तो संबंधित विभाग में कर्मचारी की प्रतिष्ठा बनती है व समाज में भी सम्मान पाता है।