logo

बीटेक पास युवाओं के लिए निकली सरकारी जाॅब, 12 जनवरी से करें आवेदन

 
बीटेक पास युवाओं के लिए निकली सरकारी जाॅब, 12 जनवरी से करें आवेदन
WhatsApp Group Join Now

बीटेक पास युवाओं के लिए गवर्नमेंट जॉब निकली है. आवेदन प्रक्रिया 12 जनवरी 2024 से शुरू होगी और 12 फरवरी 2024 तक चलेगी. यह भर्ती ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) की ओर से निकाली गई है. आवेदन OPSC की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in के जरिए करना होगा. आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 612 पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया है.


जिन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उनमे असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के 580 पद और असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) के कुल 41 पद शामिल हैं. कैंडिडेट अपनी योग्यता के अनुसार 12 जनवरी से एप्लीकेशन फाॅर्म भर सकते हैं.


योग्यता व उम्र सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं कैंडिडेट की उम्र 21 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में एससी और एसटी वर्ग के आवेदकों को छूट दी गई है. अधिक एजुकेशन क्वालिफिकेशन व अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं. सभी वर्ग के आवेदकों कोे एप्लीकेशन फीस के भुगतान से छूट दी गई है.

यहां करें आवेदन
OPSC की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाएं.
होम पेज दिए गए अप्लाई ऑनलाइन टैब पर क्लिक करें.
रजिस्ट्रेशन करें और नोटिफिकेशन के अनुसार अप्लाई करें.
OPSC Recruitment 2024 notification अभ्यर्थी इस लिंक पर क्लिक कर जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन
आवेदन करने बाद शाॅर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों का चयन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) स्कोर और साक्षात्कार के आधार पर होगा. अभी आयोग ने इंटरव्यू की डेट नहीं घोषित की है. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इंटरव्यू के दिन उन्हें आधार कार्ड के साथ अपने सभी शैक्षणिक डाक्यूमेंट की मूल प्रति लें जानी होगी. इंटरव्यू के बाद कैंडिडेट का डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी होगा.