logo

दो व तीन दिसंबर को आयोजित होगी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा

 
दो व तीन दिसंबर को आयोजित होगी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। दो व तीन दिसंबर को आयोजित होने वाले वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2023 के सुचारू संलाचन के लिए नगराधीश अजय सिंह की अध्यक्षता में वीरवार को स्थानीय पंचायत भवन में शिक्षा व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में नगराधीश ने पात्रता परीक्षा को पारदर्शी व नकल रहित सम्पन्न करवाने के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा एचटेट-2023 परीक्षा दो व तीन दिसंबर को आयोजित की जा रही है। परीक्षाओं को सुचारू व नकल रहित संचालन के लिए सभी केंद्र अधीक्षक आवश्यक तैयारी समय रहते पूरी कर लें।

जिला में इन परीक्षाओं के लिए 24 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि पात्रता परीक्षा बिना किसी बाह्यï हस्तक्षेप के नकल रहित और शांतिपूर्ण ढ़ंग व सुचारू रूप से संपन्न की जाए। उन्होंने बताया कि सभी सेंटरों पर पुलिस का सख्त पहरा रहेगा।
उन्होंने सभी केंद्र सुपरवाईजर को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित केंद्रों पर दो दिन पहले ही सीसीटीवी कैमरा व बॉयोमैट्रिक मशीन लगवा लें। केंद्र पर तैनात सभी कर्मचारियों के आईकार्ड होने अनिवार्य है।

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि निर्धारित समय के अनुरूप परीक्षा केंद्रों पर प्रार्थियों का प्रवेश करवाया जाए तथा समय पर परीक्षा शुरू होनी चाहिए। परीक्षा देने वालों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। परीक्षा केंद्रों पर सफाई व पेयजल की सही व्यवस्था हो।उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्र के आसपास वाहनों की पार्किंग न हो, बल्कि वाहन सेंटर से दूर खड़े होने चाहिए।