logo

HBSE : बोर्ड की रद्द परीक्षाएं का जारी किया नया शेड्यूल, अब दोबारा होंगी आयोजित

 
HBSE : बोर्ड की रद्द परीक्षाएं का जारी किया नया शेड्यूल, अब दोबारा होंगी आयोजित
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी ने पेपर लीक के कारण रद्द की गई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को फिर से आयोजित करने का शेड्यूल जारी कर दिया है।

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि फरवरी-मार्च 2024 में कक्षा 10वीं एवं 12वीं की शैक्षणिक एवं मुक्त विद्यालय परीक्षाओं के पेपर लीक के बाद रद्द की गई परीक्षाएं 4-6 अप्रैल को जिला मुख्यालयों पर दोबारा आयोजित की जाएंगी.


कक्षा 10वीं अनुसूची

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि 10वीं शैक्षिक एवं मुक्त विद्यालय परीक्षा में निरस्त विषयों (हिन्दी, उर्दू, शारीरिक शिक्षा, अंग्रेजी, विज्ञान, संस्कृत एवं सामाजिक विज्ञान) की पुनः परीक्षा 4 अप्रैल को संबंधित जिला मुख्यालय पर आयोजित की जायेगी।

इसके अलावा जो अभ्यर्थी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेने एवं अन्य कारणों से फरवरी-मार्च 2024 में 10वीं की शैक्षणिक परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे। ऐसे अभ्यर्थियों की हिंदी, शारीरिक शिक्षा, अंग्रेजी एवं गणित (बेस एवं स्टैंडर्ड) विषयों की परीक्षाएं 4 से


7 अप्रैल तक बोर्ड मुख्यालय स्थित सर्वपल्ली राधाकृष्णन विद्यालय, भिवानी में आयोजित की जाएंगी।

कक्षा 12वीं का शेड्यूल

डॉ. वीपी यादव ने बताया कि इसी प्रकार कक्षा 12वीं शैक्षिक एवं मुक्त विद्यालय में निरस्त विषयों (उर्दू, रसायन विज्ञान, लेखांकन, हिन्दी कोर, राजनीति विज्ञान) की पुनः परीक्षा 5 अप्रैल को तथा अंग्रेजी कोर विषय की परीक्षा होगी।


6 अप्रैल को संबंधित जिले में आयोजित किया जाएगा। मुख्यालय पर रहेंगे. उन्होंने बताया कि परीक्षा का समय दोपहर 12:30 बजे से 3:30 बजे तक रहेगा.