logo

India Vs South Africa Weather Report: पहले वनडे में बारिश बिगाड़ेगी खेल या जोहान्सबर्ग का मौसम रहेगा साफ? जानिए यहां

 
India Vs South Africa Weather Report: पहले वनडे में बारिश बिगाड़ेगी खेल या जोहान्सबर्ग का मौसम रहेगा साफ? जानिए यहां
WhatsApp Group Join Now


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी जो 1-1 से बराबर रही थी. टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. दूसरे और तीसरे मैच में हालांकि बारिश ने खेल नहीं बिगाड़ा था. लेकिन फिर भी फैंस के मन में ये बात होगी कि वनडे सीरीज में कहीं बारिश काम खराब न कर दे. इस सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग में खेला जाना है. जोहन्सबर्ग का मौसम कैसा है और क्या बारिश इस मैच पर असर डाल सकती है ये सभी के मन में सवाल है.


भारत ने इस सीरीज में अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है. शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. वहीं दीपक चाहर ने पारिवारिक कारणों से टीम से नाम वापस ले लिया है. वह इस सीरीज में नहीं खेलेंगे.

कैसा रहेगा मौसम?
पहले मैच में अगर मौसम देखा जाए तो फैंस को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं हैं. एक्यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो मैच वाले दिन बारिश की संभावना न के बराबर है. दिन में बादल छाए रहने की संभावना है और ऐसे में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है लेकिन इसका असर मैच पर पड़ता नहीं दिख रहा है. मैच भारत के समयनुसार दिन में 1:30 बजे शुरू होगा. मैच वाले दिन जोहान्सबर्ग का अधिकतम तापमान 28 डिग्री होगा जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक रहने का अनुमान है. ऐसे में सवाल ये भी है कि क्या ओस इस मैच पर असर डालेगी? ये मैच साउथ अफ्रीका के समय के अनुसार दिन में शुरू होगा और शाम तक खत्म हो जाएगा, इसलिए इस मैच में ओस का भी असर नहीं होगा.

भारत के लिए सिरदर्द
ये मैच जोहान्सबर्ग के दी वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाना है. ये मैदान बल्लेबाजी के लिए मुफीद माना जाता है. ऐसे में अगर यहां रनों की बारिश हो जाए तो हैरानी नहीं होगी. भारत के लिए हालांकि इस मैदान पर खेलना सिरदर्द है क्योंकि यहां उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. इस मैदान पर भारत ने आठ मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ तीन में उसे जीत मिली है. इन तीन जीत में से सिर्फ एक जीत ही उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली है बाकी दो जीत वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ मिली हैं. साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों में से चार में भारत को इस मैदान पर हराया है.