logo

जल्द होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी: कुमारी सैलजा

कहा, हाईकमान करेगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला
 
w
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयार है। सर्वे कार्य चल रहा है। स्क्रीनिंग कमेटियां अपना काम कर रही है। राहुल गांधी की यात्रा भी चल रही है, पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट शीघ्र जारी की जाएगी।
 उक्त बातें राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव और उत्त्तराखंड प्रभारी कुमारी सैलजा ने चोपटा में आयोजित जनसंदेश रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। सैलजा ने कहा कि उनकी पार्टी जमीन से जुड़ी पार्टी है और उन्होंने कभी सरकारी पैसे व तंत्र का दुरुपयोग नहीं किया, लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार सरकारी तंत्र का हद से ज्यादा दुरुपयोग कर रही है। यहां तक की लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया को भी काबू करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सैलजा ने कहा कि यह सरकार लठतंत्र व तानाशाही के दम पर जनता की आवाज को दबाना चाहती है, लेकिन जनता सरकार की शातिर चालों को समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि लोकमंत्र के तीन स्तंभ होने चाहिए, जो निष्पक्ष तरीके से लोगों तक सरकार की बात पहुंचाएं। चाहे वो मीडिया हो, विपक्ष हो या कोर्ट। मीडिया का दायित्व है कि असल बात लोगों तक पहुंचाई जाए, लेकिन इस सरकार ने सभी को काबू में कर रखा है। 
लोकसभा चुनावों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सैलजा ने कहा कि हमारी तैयारी हमारी पूरी है। आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में सभी अपना-अपना रोल बखूबी निभाएंगे। उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर पूछे गए सवाल पर सैलजा ने कहा कि सर्वे टीमें लगी हुई है। हाईकमान ही तय करेगा कि किस उम्मीदवार को कहां से मैदान में उतारना है। लोकसभा व विधानसभा से चुनाव लडऩे पर सैलजा ने कहा कि उन्होंने कई लोकसभा चुनाव लड़े हंै, लेकिन इस बार उनकी इच्छा है कि विधानसभा चुनाव लड़ूं। उन्होंने रैली में उमड़ी भीड़ को लेकर कहा कि यह भीड़ इस बात का संकेत है कि आने वाला समय कांग्रेस का है। यह एक सफल रैली रही। उन्होंने कहा कि भीड़ इस बात का भी परिचायक है कि सरकार की कुव्यवस्था के खिलाफ लोगों में आवाज उठने लगी है। किसान से लेकर मजदूर, महिलाएं, कर्मचारी सब इस सरकार की कुनीतियों से परेशान है। 
सैलजा ने कहा कि भाजपा के लोगों ने सत्त्ता में आने से पूर्व जनता से वादे किए थे, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं किया। अडानी-अंबानी जैसे लोगों का समय चल रहा है, कुछ लोगों के हाथों में देश का पैसा जा रहा है। लोगों के बीच में जाना भाजपा के लोग भूल चुके हंै। महंगाई चरम पर है। युवा बेेरोजगार घूम रहे हैं, अग्निवीर के नाम पर युवाओं के साथ-साथ सेना के साथ भी धोखा हो रहा है। वहीं विगत दिवस कई इलाकों में हुई ओलावृष्टि पर सैलजा ने कहा कि उन्होंने स्वयं भी सिरसा आने के दौरान देखा कि कई इलाकों में फसलें जमीन पर बिछी पड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत गिरदावरी करवाकर ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई करवाए, ताकि किसानों को राहत मिल सके।