logo

एचसीएस की प्राथमिक परीक्षा स्थगित करने को लेकर एलएसपी ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

 
एचसीएस की प्राथमिक परीक्षा स्थगित करने को लेकर एलएसपी ने डीसी को सौंपा ज्ञापन
WhatsApp Group Join Now

सिरसा,  एचपीएससी हरियाणा द्वारा 11 फरवरी को आयोजित की जा रही (एचसीएस) प्रीमिलरी परीक्षा को स्थगित करने व इसे मार्च माह में आयोजित करवाने को लेकर एसएलपी पार्टी की ओर से मनीराम बहलान राष्ट्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया। मनीराम बहलान ने बताया कि एचपीएससी द्वारा 11 फरवरी 2024 को एचसीएस की प्राथमिक परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है।

वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा टीजीटी और पीजीटी अध्यापकों की नियुक्ति के लिए विभिन्न विषयों के विद्यार्थियों या अध्यापकों का चयन प्रक्रिया को जारी रखते हुए 10 फरवरी और 11 फरवरी को चंडीगढ़ में आयोजित की गई है। सभी पात्र अध्यापक/उम्मीदवार उपरोक्त परीक्षा की काफी समय से तैयारी कर रहे हैं। इस परीक्षा में लगभग 15 हजार पात्र उम्मीदवार शामिल होने जा रहे हैं। दूसरी तरफ हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा एचसीएस प्रीमिलरी की परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया जा रहा है। इस परीक्षा में पात्र उम्मीदवार जो चंडीगढ़ जाएंगे, वो परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर गृह क्षेत्र से 150 से 200 किलोमीटर दूरी पर रखा गया है। सर्दी के मौसम को देखते हुए पात्र उम्मीदवारों को इतनी दूर परीक्षा देने के लिए जाना पड़ेगा, जिससे उन्हें अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इस समस्या पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए इस परीक्षा को स्थगित कर आगामी मार्च माह में इस परीक्षा को आयोजित कर उम्मीदवारों के लिए गृह क्षेत्र में ही परीक्षा सेंटरों की व्यवस्था की जाए। इस अवसर पर उनके साथ अंतिमा, रीना देवी, लेखा, आरजू, डिंपल, रीतू, मंजू, नवजिंद्र उपस्थित थे।