logo

Maruti Ertiga Price: घट गया इस 7-सीटर एमपीवी का वेटिंग पीरियड, CNG वैरिएंट की किल्लत अभी भी जारी

 
Maruti Ertiga Price
WhatsApp Group Join Now

नई दिल्ली: अगस्त 2023 में देश में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने मारुति सुजुकी अर्टिगा के रीबैज वैरिएंट रुमियन को लॉन्च किया था, जिसकी डिमांड भारतीय बाजार में लगातार बढ़ती जा रही है। जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के कारण इस 7-सीटर एमपीवी पर निश्चित वेटिंग पीरियड बना हुआ है।

हालांकि, पहले के मुकाबले इसका वेटिंग पीरियड काफी कम हो गया है। अगर आप इस 10.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) वाली 7-सीटर एमपीवी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आप सबसे पहले रुमियन एमपीवी के वेटिंग पीरियड को जान लीजिए। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

20-24 हफ्ते का वेटिंग


अगर आप रुमियन एमपीवी के पेट्रोल वैरिएंट को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको बुकिंग के दिन से 20-24 हफ्ते तक इंतजार करना होगा। हालांकि, यह स्थान, शहर, डीलरशिप, वैरिएंट, कलर ऑप्शन और अन्य कारकों के आधार पर निर्भर करता है।

बता दें कि भारी डिमांड के चलते ऑटोमेकर ने रुमियन के सीएनजी वैरिएंट की बुकिंग अस्थाई रूप से रोक रखी है।


वैरिएंट्स और कलर ऑप्शन

यह किआ कैरेंस रायवल तीन वैरिएंट S, G और V में उपलब्ध है। यह 5 एक्सटीरियर पेंट शेड्स में उपलब्ध है, जिसमें स्पंकी ब्लू, कैफे व्हाइट, एंटिसिंग सिल्वर, आइकॉनिक ग्रे और रस्टिक ब्राउन कलर ऑप्शन शामिल है।

इंजन पावरट्रेन

इसके इंजन पावरट्रेन की बात करें तो यह एमपीवी 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन से पावर प्राप्त करता है, जो 102bhp की मैक्सिमम पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार है।


ये 7-सीटर एमपीवी 20.5kmpl तक का ARAI-प्रमाणित माइलेज देने में सक्षम है। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट द्वारा कंट्रोल की जाती है।