logo

Maruti: इस कार को खरीदने के लिए अचानक शोरूम में टूट पड़े लोग, मिल रहा है इतना Discount

 
Maruti: इस कार को खरीदने के लिए अचानक शोरूम में टूट पड़े लोग, मिल रहा है इतना डिस्काउंट
WhatsApp Group Join Now

New Delhi: इस महीने, इग्निस पर 65,000 रुपये तक की छूट मिल रही है. इसमें 40,000 रुपये तक की नकद छूट, 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है.

ये लाभ 31 दिसंबर, 2023 तक वैध हैं और डीलरशिप के क्षेत्र, कार के रंग, वैरिएंट, स्टॉक की उपलब्धता और अन्य कारकों के आधार पर अलग-अलग भी हो सकते हैं. छूट के सटीक आंकड़े जानने के लिए आप अपने नजदीकी अधिकृत मारुति सुजुकी डीलरशिप से संपर्क भी कर सकते हैं।


इग्निस को इंजन परफॉरमेंस के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इसका 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन जबरदस्त पॉवर के लिए जाना जाता है. यह इंजन 83 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक (AGS) गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।


इग्निस में प्रीमियम और अपडेटेड इंटीरियर मिलता है. इस कार में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं. फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि स्मार्टप्ले स्टूडियो फीचर से लैस है.

इसमें कॉल, म्यूजिक और नेविगेशन जैसी सुविधाएं मिलती हैं. कंपनी ने कार के स्टीयरिंग में माउंटेड कंट्रोल दिए हैं जिससे कार के फीचर्स को कंट्रोल करना आसान होता है. इसके अलावा कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है।


कंपनी इस कार में नेक्सा सेफ्टी शील्ड दिया है. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इग्निस में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर डोर चाइल्ड लॉक, रियर पार्किंग कैमरा, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट लॉक एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इग्निस को कंपनी अपनी नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप से बेचती है. इसकी कीमत 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 8.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टाटा टियागो, हुंडई आई10 और टाटा पंच से है।