logo

भजन संध्या से मंत्री जी के जूते चोरी, कार्यकर्ता के जूते पहनकर निकले

 
भजन संध्या से मंत्री जी के जूते चोरी, कार्यकर्ता के जूते पहनकर निकले

Mhara Hariyana News, Gwaliar
ग्वालियर में शुक्रवार शाम स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती पर आयोजित भजन संध्या कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री प्रभुराम चौधरी के जूते चोरी हो गए। मंत्रीजी के जूते चोरी होने की जानकारी मिलते ही उनका स्टाफ, कई दर्जन पुलिसकर्मी व अन्य स्टाफ जूते ढूंढ़ने में जुट गए। करीब आधा घंटा तक जूते तलाशने के लिए कड़ी मशक्कत की गई, लेकिन जब जूते नहीं मिले तो मंत्री प्रभुराम एक कार्यकर्ता के जूते पहनकर रवाना हो गए।

वीवीआईपी कार्यक्रम में जहां सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी पर नहीं मार पाए वहां जूता चोर कैसे पहुंच गया। उसे भी मंत्री जी के महंगे जूतों की जानकारी रही होगी। खैर कुछ भी हो, लेकिन मंत्री के जूते चोरी की खबर सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो रही है।

शुक्रवार को स्व. माधवराव सिंधिया की 78वीं जयंती थी। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कटोराताल स्थित सिंधिया छत्री पर भजन संध्या कार्यक्रम रखा था जिसमें प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा एक दर्जन प्रदेश सरकार के मंत्री व पूर्व मंत्री ने शिरकत की थी। 
इनमें सिंधिया समर्थक मंत्री प्रभुराम चौधरी भी शामिल थे। भजन संध्या में शामिल होने के बाद जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रवाना हुए तो उनके कुछ देर बाद मंत्री प्रभुराम चौधरी भी जाने को हुए। 

मंत्री जी खुद भी जूते तलाशते दिखे
वह भजन संध्या के गेट पर पहुंचे जहां उन्होंने अपने जूते उतारे थे तो जूते ही नहीं मिले। छत्री परिसर से मंत्री प्रभु राम चौधरी के जूते गायब थे, इस पर हंगामा हो गया। 
मंत्रीजी और उनका स्टाफ आधे घंटे तक जूते तलाशते रहे, लेकिन जूते कहीं नहीं मिले। पुलिस ने भी जूतों की खोजबीन की, लेकिन नहीं सफलता मिल सकी। 

कार्यकर्ता के जूते पहनकर रवाना हुए मंत्री
इस घटना से मंत्री हताश दिखे, उनके चेहरे की रौनक उड़ गई थी। सिर्फ मोजे पहने ही इधर-उधर चलते रहे और अपने जूते की तलाश करते रहे। 
कड़ी मशक्कत के बावजूद जूते नहीं मिले तो मंत्री जी नंगे पैर ही कार्यक्रम से जाने लगे, तब एक कार्यकर्ता ने मंत्रीजी को दूसरे जूते लाकर दिए। जिसके बाद मंत्री प्रभुराम चौधरी जूते पहनकर रवाना हो गए। मंत्री जी के जूते गायब होने के बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए थे।

सोशल मीडिया पर खूब रही चर्चा
मंत्रीजी के जूते चोरी होने की घटना कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर रात से ही इसकी चर्चा होती रही। लोग दबी जुबान में कहते रहे कि इतनी कड़ी सुरक्षा में जूता चोर कहां से घुस गया।