logo

New Suzuki Swift Sportier Look: नई स्विफ्ट जनवरी में मचाएगी धमाल, लॉन्च से पहले जानें क्या-क्या होगा खास

 
New Suzuki Swift Sportier Look: नई स्विफ्ट जनवरी में मचाएगी धमाल, लॉन्च से पहले जानें क्या-क्या होगा खास
WhatsApp Group Join Now

सुजुकी ने हाल में ग्लोबल मार्केट में नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक को लॉन्च किया है. नई सुजुकी स्विफ्ट तीन वेरिएंट ऑप्शन, नए पेट्रोल इंजन और हाईब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ उपलब्ध है. ग्लोबल मार्केट के बाद मारुति सुजुकी भी नई स्विफ्ट को भारत में लॉन्च करने वाली है. इस कार के लिए टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है.


नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में कई शानदार बदलाव होंगे. इसके साथ ही कंपनी स्विफ्ट का स्पोर्टी वर्जन लाने वाली है, जिसे जनवरी 2024 में Tokyo Auto Salon में पेश किया जा सकता है. सुजुकी की तरफ से इस कार की तस्वीरें पेश की जा चुकी हैं. उम्मीद है इस कार को कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा.

नई सुजुकी स्विफ्ट का डिजाइन
तस्वीरों के मुताबिक स्पोर्टी सुजुकी स्विफ्ट के फ्रंट और बैक साइड में कई कॉस्मेटिक अपडेट किए जाएंगे. हैचबैक के दरवाजों को भी स्पोर्टी लुक दिया जाएगा. इसके अलावा कार में नए डिजाइन के LED हेडलैंप, नई टेल लाइट्स, ग्लॉसी ब्लैक फ्रंट स्किड प्लेट और अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे. नई जनरेशन की स्विफ्ट को अपडेटेड HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और नई वाली डिजायर भी इसी प्लेटफॉर्म पर आएगी.


नई सुजुकी स्विफ्ट के फीचर्स
नई स्विफ्ट के इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें काफी सारी चीजें फ्रोंक्स और बलेनो से मिलती जुलती होंगी. कार के इंटीरियर में डुअल-टोन कलर थीम दी जाएगी. इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंड्राइड ऑटो, एपल कारप्ले, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल के लिए टॉगल स्विच जैसे फीचर्स होंगे.

नई सुजुकी स्विफ्ट का इंजन
नई स्विफ्ट को पेट्रोल और हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इस हैचबैक में 1.2 लीटर, DOHC, 12V इंजन दिया जाएगा. ये सेटअप 5700rpm में 82bhp की पावर और 4500rpm में 108Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि कार का इंडियन मॉडल AMT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ भी आएगा.