logo

Old Pension Scheme 2024 : कर्मचारियों की बहाल हुई पुरानी पेंशन योजना, जारी हुआ नोटिफिकेशन

 
Old Pension Scheme 2024 : कर्मचारियों की बहाल हुई पुरानी पेंशन योजना, जारी हुआ नोटिफिकेशन
WhatsApp Group Join Now

New Delhi : पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग कर रहे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. एक और राज्य में पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी गई है.

साथ ही इससे पुरानी पेंशन को लेकर मांग कर रहे अन्य राज्यों के कर्मचारियों की भी उम्मीदें बढ़ेंगी कि उनके राज्य में भी यह लागू की जा सकती है.


कर्नाटक में इन कर्मचारियों को होगा फायदा

दरअसल कर्नाटक की कांग्रेस शासित सरकार ने अपने ऐसे 13,000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (OPS) के तहत लाने के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिन्हें एक अप्रैल 2006 से पहले अधिसूचित किया गया था.

लेकिन उनकी नियुक्ति बाद में हुई थी. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया कि उन्होंने नई पेंशन योजना के खिलाफ हड़ताल पर बैठे सरकारी कर्मचारियों से यह वादा किया था. 


मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने किया ऐलान

उन्होंने कहा, 'चुनाव से पहले मैंने उस जगह का दौरा किया था जहां कर्मचारी नई पेंशन प्रणाली के खिलाफ हड़ताल पर थे. वहां मैंने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद मांग को पूरा किया जाएगा. मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से 13,000 कर्मचारियों के परिवारों को राहत मिली होगी.'


बता दें कि कई राज्यों में कर्मचारी सरकार से पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग कर रहे हैं. वहीं बजट सत्र से पहले वो उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि उन्हें आम बजट में खुशखबरी मिल सकती है.