logo

Post Office Staff Vacancy 2024: इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहाँ जाने फॉर्म भरने से लेकर आवेदन प्रक्रिया

 
Post Office Staff Vacancy 2024: इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहाँ जाने फॉर्म भरने से लेकर आवेदन प्रक्रिया
WhatsApp Group Join Now

भारतीय डाक विभाग की ओर से अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन भी शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 तक रखी गई है।


भारतीय डाक विभाग में नौकरी पानी का सपना देख रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है हाल ही में इंडिया पोस्ट ऑफिस में स्टाफ के पदों हेतु भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन ऑफ़लाइन मोड मेंआमंत्रित किया जा रहे हैं यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप भी निर्धारित समय अतिथि से पहले अपना आवेदन फार्म विभाग तक पहुंचा सकते हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2024 तक रखी गई है।

Post Office Staff Vacancy

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क
भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वालेसामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के आवेदकों को ₹100 का आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के आवेदकों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलक देने की जरूरत नहीं है।

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती आयु सीमा
इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों कीआयु सीमा की गणना को 20 जनवरी 2024 के आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी की अभ्यार्थियों क्वार्यु सीमा में छूट भी मिलेगी।


इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती शैक्षिक योग्यता
इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय डाक विभाग की ओर से स्टाफ कर ड्राइवर के पदों हेतु जारी किया गया है यह भर्ती कुल सात पर्दों के लिए आयोजित करवाई जा रहे हैं इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं जिसके लिए योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसी के साथ ही हेवी मोटर व्हीकल लाइसेंस और 3 साल का कार्य अनुभव भी अभ्यर्थी के पास होना जरूरी है। 

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती चयन प्रक्रिया 
भारतीय डाक विभाग स्टाफ कर ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी उसके बाद ड्राइविंग टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा उसके पास दस्तावेज की जांच की जाएगी और इन सभी चरणों कोक्लियर करने के बादअंतिम चरण में मेडिकल जांच के लिए बुलाया जाएगा उसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। 


भारतीय डाक विभाग स्टाफ कर ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 
भारतीय डाक विभाग स्टाफ कर ड्राइवर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना है वह जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से देखना है। 

आवेदन फार्म को यानी एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करने के बादआवेदन फार्म को एक सिंपल पेपर पर प्रिंट आउट करवा लेना हैउसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को ठीक से भरना है वह साथ ही में आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि भी लगाने जरूरी है।


आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भरे जाने के बाद सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सेलेक्ट करने के बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालें वहआवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर अंतिम तिथि से पहले पहुंचा दे।

आवेदन फार्म भेजने का पता:-  -“Assistant Director (Staff), O/o the chief postmaster General, Chhattisgarh Circle, Raipur-492001”

Post Office Staff Vacancy Important
Join WhatsApp Group
Join Now
Join Telegram Group
Join Now
आवेदन शुरू होने की तिथि: 20 दिसंबर 2023

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 जनवरी 2024