logo

Rajasthan Election Result: राजस्थान में कांग्रेस के इन 12 मंत्रियों की हुई हार, दफ्तर में पसरा सन्नाटा

 
Rajasthan Election Result: राजस्थान में कांग्रेस के इन 12 मंत्रियों की हुई हार, दफ्तर में पसरा सन्नाटा
WhatsApp Group Join Now

नई दिल्ली: राजस्थान के 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव के आज नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. रुझानों में बीजेपी मजबूती से राजस्थान की सत्ता में वापसी करती हुई नजर आ रही है।

जबकि अशोक गहलोत के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही कांग्रेस भगवा लहर में बुरी तरह पस्त हो गई. अभी तक के रुझानों के मुताबिक बीजेबी 117 सीटों पर चुनाव जीत रही है जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 68 सीटें जाती हुई दिख रही हैं.


कांग्रेस के इन 12 मंत्रियों की हुई हार

गहलोत सरकार के बड़े-बड़े मंत्री बीजेपी प्रत्याशियों के हाथों चुनाव हार गए हैं. राजस्थान सरकार के मंत्री गोविन्द राम मेघवाल खाजूवाला सीट से चुनाव हार गए हैं.

उन्हें बीजेपी के विश्वनाथ मेघवाल ने पटखनी दे दी है. वहीं मंत्री भंवर सिंह भाटी को भी कोलायत सीट से हार का मुंह देखना पड़ा है. बीजेपी के अंशुमान सिंह भाटी के हाथों उन्हें शिकस्त मिली है.


इसके अलावा सपोटरा सीट से मंत्री रमेश मीणा बीजेपी प्रत्याशी हंसराज मीणा के हाथों चुनाव हार गए. वहीं लालसोट से मंत्री प्रसादीलाल‌ मीणा को बीजेपी के भजनलाल मीणा ने चुनाव हरा दिया. डीग-कुम्हेर से मंत्री विश्वेन्द्र सिंह को बीजेपी के डॉक्टर शैलेश सिंह ने पटखनी दी है.


सिविल लाइंस से प्रताप सिंह खाचरियावास को बीजेपी के गोपाल शर्मा ने शिकस्त दी है. सिकराय से मंत्री ममता भूपेश को बीजेपी के विक्रम बंशीवाल ने शिकस्त दी है.

बानसूर सीट से मंत्री शकुंतला रावत, कोटपुतली से मंत्री राजेंद्र यादव,  बीकानेर पश्चिम सीट से मंत्री बीडी कल्ला और अंता विधानसभा सीट से मंत्री प्रमोद जैन भाया को हार का सामना करना पड़ा है.


कांग्रेस दफ्तर में पसरा सन्नाटा

बीजेपी के हाथों शिकस्त मिलने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शाम को राजभवन जाएंगे जहां वो राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

राजस्थान के इन चुनाव परिणामों के बाद एक तरफ जहां जयपुर के कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा पसरा हुआ हैं वहीं बीजेपी दफ्तर में जश्न का माहौल है. बीजेपी कार्यकर्ता मिठाई बांट रहे हैं और पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मना रहे हैं.