logo

हटाए गए नगर परिषद सिरसा के सफाईकर्मियों ने गोबिंद कांडा को सौंपा ज्ञापन

 
हटाए गए नगर परिषद सिरसा के सफाईकर्मियों ने गोबिंद कांडा को सौंपा ज्ञापन
WhatsApp Group Join Now

सिरसा,  नगर परिषद सिरसा में ठेकेदार के अधीन काम पर रखे गए 97 सफाई कर्मियों को टेंडर समाप्त होने पर एजेंसी ने काम से हटा दिया। इन कर्मचारियों ने मंगलवार को श्री बाबा तारा जी कुटिया परिसर में सिरसा के विधायक गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि उन्हें ठेके पर रखने के बजाए इस बार कमेटी की ओर से काम पर रखा जाए। इस पर गोबिंद कांडा ने कहा कि अधिकारियों से बातचीत कर परिषद की ओर से काम पर रखने पर विचार किया जाएगा।


सोमवार बाद दोपहर नगर परिषद सिरसा के  काम से हटाए गए सफाईकर्मियों ने वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से रविंद्र कुमार, विनोद कुमार, विक्की कुमार, पवन कुमार,  राजेश कुमार,  अरूण, विनोद,  संजय कुमार, संदीप कुमार,  प्रेम कुमार, मुनीष कुमार, सतबीर सिंह, जगतार,  दीपक, मनोज आदि शामिल थे।

उन्होंने बताया कि नगर परिषद सिरसा ने सफाई का ठेका एक एजेंसी को दिया हुआ है। उस ठेकेदार ने 97 कर्मचारियों को सफाई कार्य के लिए रखा हुआ है। उन्होंने बताया कि एजेंसी का कार्यकाल खत्म हो चुका है ऐसे में एजेंसी ने उन्हें काम से हटा दिया है। उन्होंने कहा कि काम से हटाए जाने के बाद वे बेरोजगार हो गए है, इस मंहगाई में घर चलाना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस बार एजेंसी के  माध्यम से सफाई कर्मी रखने के बजाए नगर परिषद स्वयं ही रखे ताकि बार बार काम से हटाए जाने का खतरा नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि एजेंसी की ओर से उन्हें पूरा वेतन नहीं मिलता, वेतन के नाम पर उन्हें मात्र 9000 रुपये ही दिया जाता है जबकि एजेंसी इससे कही ज्यादा लेती है। इस पर गोबिंद कांडा ने उन्हें आश्वासन दिया कि  इस बारे में अधिकारियों से बातचीत कर परिषद की ओर से काम पर रखने पर विचार किया जाएगा।