logo

सिरसा बार एसोसिएशन के चुनाव आज, 1302 वकील डालेंगे वोट, शाम तक आएगा फैसला किसके सिर सजेगा प्रधान पद का ताज

प्रधान पद के लिए एक महिला सहित छह प्रत्याशी मैदान में डटे हैं।
 
s
WhatsApp Group Join Now

सिरसा। जिला बार एसोसिएशन के चुनाव आज शुक्रवार 15 दिसंबर को होंगे।  चुनाव में 1302 अधिवक्ता मतदान करेंगे। जिला बार रूम में मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां मतदान ईवीएम से होगा।

चुनाव अधिकारी एडवोकेट राजेंद्र भाकर ने बताया कि मतदान सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा। इसके तुरंत बाद वोटों की गिनती होगी और चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

आज तय होगा कि सिरसा बार एसोसिएशन के नए प्रधान का ताज किसके सिर चढ़ता है। प्रधान पद के लिए एक महिला सहित छह प्रत्याशी मैदान में डटे हैं। वहीं उपप्रधान पद  के लिए तीन जबकि सचिव पद के लिए आमने सामने का मुकाबला है। संयुक्त सचिव के रूप में अधिवक्ता राखी मौर्य के नाम पर पहले ही सर्वसम्मति बन चुकी है।

चुनाव को लेकर सभी उम्मीदवारों ने काफी जोर लगाया हुआ है। इस बार के चुनाव में उम्मीदवार खुले रूप से चुनाव प्रचार नहीं कर सकते। ऐसे में सभी पिछले एक माह से ही अंदरूनी रूप से प्रचार में जुटे हुए थे। वीरवार को सुबह से लेकर रात तक उम्मीदवारों की गुप्त बैठकों का दौर चलता रहा। सिरसा के अलावा ऐलनाबाद व डबवाली में भी शुक्रवार को बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर मतदान होगा।


ये प्रत्याशी चुनावी मैदान में
सिरसा बार एसोसिएशन में प्रधान पद के लिए एडवोकेट आदित्य राठौर, बलबीर कौर गांधी, गंगाराम बजाज, हनुमंत सिंह राघव, जेबीएल गर्ग व संजय मेहता चुनावी मैदान में हैं। वहीं उपप्रधान के पद पर सीनियर एडवोकेट लक्की दुग्गल, अमित कुमार वर्मा व प्रिंस कुमार पूनिया के बीच मुकाबला है। सचिव पद के लिए एडवोकेट जसविंदर सिंह सिद्धू व विकास कुमार ढिल्लो में टक्कर चल रही है। महिला अधिवक्ता राखी मौर्य पहले ही सर्वसम्मति से संयुक्त सचिव चुनी जा चुकी हैं।

अधिवक्तओं की मतदान प्रक्रिया में सिरसा जिले के अनेक गणमान्य भी जुड़े हुए हैं। बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर शुक्रवार सुबह से ही गहमागहमी शुरू हो गई। चुनाव मैदान में डटे उम्मीदवार व उनके समर्थक अपने पक्ष में मतदान करने के लिए अधिवक्ताओं से अपील कर रहे हैं। शाम पांच बजे तक मतदान होगा। उसके तुरंत बाद मतगणना होगी। संभवत शाम छह बजे तक सभी पदों के परिणाम घोषित कर दिये जाएंगे।