logo

संस्कृति एवं कला के क्षेत्र में सीडीएलयू का नाम चमकाने वाले विद्यार्थी हुए सम्मानित

 
संस्कृति एवं कला के क्षेत्र में सीडीएलयू का नाम चमकाने वाले विद्यार्थी हुए सम्मानित
WhatsApp Group Join Now

सिरसा: सीडीएलयू के विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक क्षेत्र में भी बड़े आयाम स्थापित कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की उपलब्धियाँ इस बात की गवाह है कि सीडीएलयू विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास को समर्पित शिक्षण संस्थान है। ये विचार सीडीएलयू के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने कमेटी कक्ष में आयोजित विद्यार्थी सम्मान समारोह के दौरान रखे । विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में सीडीएलयू का नाम रोशन करने वाले युवा कलाकारों को सम्मानित करने के लिए ये कार्यक्रम युवा कल्याण निदेशालय द्वारा आयोजित किया गया था।

कुलपति ने इस अवसर पर सांस्कृतिक गतिविधियों का जिम्मा संभाल रही युवा कल्याण निदेशालय की निदेशक डॉ मंजू नेहरा तथा उनकी टीम को बधाई दी। इस दौरान चौ. रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद में आयोजित राज्य स्तरीय हरियाणा उत्सव के दौरान स्किट इवेंट में दूसरा स्थान हासिल करने वाली टीम को पुरस्कृत किया।

युवा कल्याण निदेशक डॉ मंजू नेहरा ने कहा कि विद्यार्थियों में छिपी हुई प्रतिभाओं को दुनिया के सामने लाने का कार्य शिक्षण संस्थान का होता है। विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक के दिशा-निर्देशन में अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह बखूबी कर रहा है। सीडीएलयू के विद्यार्थी लगातार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों में उत्कृष्ट उपलब्धियाँ हासिल कर रहा है। प्रो. मंजू ने बताया कि सिरसा जिला के ओपन डिस्ट्रिक्ट यूथ फेस्टिवल में विश्वविद्यालय से युवा कलाकारों ने छह प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करते हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में क्रमशः प्रथम व दूसरा स्थान हासिल किया।  हरियाणा सोलो डांस फीमेल वर्ग तथा भाषण प्रतियोगिता में सीडीएलयू का प्रथम स्थान रहा।

इसी प्रकार हरियाणा सोलो डांस मेल, हरियाणवी ग्रुप डांस तथा पोस्टर मेकिंग में सीडीएलयू ने दूसरे स्थान पर कब्जा किया। उन्होंने कहा कि हाल ही में सीडीएलयू में आयोजित तीसरे ओपन स्टेट लेवल डांस कंपिटिशन में सीडीएलयू के युवा कलाकारों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टर्न सोलो फीमेल में प्रथम स्थान हासिल करके विश्वविद्यालय का नाम प्रदेश स्तर पर रौशन किया। इसके अलावा ड्यूट हरियाणवी मेल तथा सोलो फोलक फीमेल वर्ग में आयोजित प्रतियोगिताओं में सीडीएलयू दूसरे स्थान पर रही, ड्यूट हरियाणा फीमेल तथा हरियाणवी ग्रुप डांस में सीडीएलयू की टीम तीसरे स्थान पर रही। इन सभी पांचों इवेंट्स के विजेता छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे।

डॉ मंजू नेहरा ने बताया कि इससे पूर्व भी युवा कल्याण निदेशालय द्वारा फतेहबाद में आयोजित 10वें त्रिवेणी युवा महोत्सव के दौरान ओवरऑल चैम्पियनशिप यूनिवर्सिटी टीचिंग डिपार्टमेंट्स सीडीएलयू सिरसा के नाम रही थी। लिटरेरी तथा फाइन आर्ट्स की रनिंग ट्रॉफी व डांस इवेंट्स की रनिंग ट्रॉफी भी सीडीएलयू ने हासिल की थी। डॉ नेहरा ने बताया कि 41 इवेंट्स में से 23 इवेंट्स के अंदर युवा कलाकारों को पुरस्कार मिला था। इस अवसर पर जनसम्पर्क निदेशक डॉ अमित] कल्चर को-आर्डिनेटर डॉ राकेश, एडीवाईडब्लयू राजेश छिकारा, डॉ विकास नैन, डॉ शमशेर, डॉ दीपक, डॉ किरण, डॉ बृजलाल, अनुपम तुलसी, ब्रह्मजीत सिंह, भरत राठौर, मुकेश, रवि सैनी व निरंकार आदि उपस्थित थे।