logo

Suzlon Share Price: सुजलॉन की बदलती किस्मत के पीछे ये है बड़ा कारण

 
Suzlon Share Price: सुजलॉन की बदलती किस्मत के पीछे ये है बड़ा कारण
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, New delhi: इस साल शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है. कई कंपनियों के शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल करने का काम किया है. सोलर एनर्जी बनाने वाली कंपनी ने भी 6 महीने में बंपर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है. सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में पिछले 6 महीने में शानदार उछाल आया है. सुजलॉन का शेयर मार्च 2023 के आखिर में 7.05 रुपए के निचले स्तर पर था.

इसके बाद से सुजलॉन के शेयर की कीमतें आसमान छू रही है. 7 रुपए का पेनी स्टॉक 6 महीने में मल्टीबैगर बन गया है. बाजार जानकारों के मुताबिक, कंपनी द्वारा अपने कर्ज घटाने की योजनाओं की घोषणा के बाद से ही सुजलॉन के शेयर में तेजी आई है.

ये है कारण
सोलर एनर्जी बनाने वाली कंपनी सुजलॉन को हाल ही में नए ऑर्डर मिले हैं, जिससे कंपनी की ऑर्डर बुक और फंडामेंटल्स मजबूत हुए हैं. बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर में 300 फीसदी की तेजी आई है.

जिससे इस पेनी स्टॉक को मल्टीबैगर का दर्जा मिल गया और निवेशकों की झोली भर गई है. बोंजा पोर्टफोलियो के राजेश सिन्हा के मुताबिक, कंपनी ने पिछले 6 महीने में पोजीशनल इन्वेस्टर्स को 238 फीसदी का रिटर्न दिया है.

यह तेजी कंपनी के कर्ज कम करने की योजना के बाद आई है. कई ब्रोकरेज फर्म्स से हाल ही में मिले ऑर्डर्स के बाद इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रही हैं. सुजलॉन एनर्जी प्राइस टार्गेट सुजलॉन एनर्जी के शेयर पर च्वाइस ब्रोकिंग के सुमित बगाडिया का कहना है कि कंपनी के शेयर में बुलिश ट्रेंड देखने को मिल रहा है.